Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल्ली का सबसे बड़ा धमाका होगा', HC को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला कौन? पुलिस ने की पहचान

बीते बुधवार को हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को बलवंत देसाई के नाम से ईमेल आया था जिसमें उसने कहा था कि 15 फरवरी को हाई कोर्ट में जोरदार धमाका होगा। हालांकि धमकी भरा मेल करने के बाद आरोपित ने अलग-अलग तिथियों में दो और मेल किया है। अब स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए धमकी भरे मेल भेजने वाले की पहचान कर ली है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 19 Feb 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
HC को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला कौन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट को ईमेल भेजकर बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपित की पहचान कर ली है। उसे पकड़ने के लिए स्पेशल सेल की टीम को कर्नाटक भेजी गई है, लेकिन अभी सेल उसे नहीं पकड़ पाई है। बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल करने के बाद आरोपित ने अलग-अलग तारीखों में दो और मेल किया है।

ईमेल भेजकर पुलिस से मांगी माफी

एक मेल में उसने अग्निवीर योजना को लेकर गुस्सा जताया और दूसरे में कहा है कि उससे गलती हो गई। दिल्ली पुलिस उसे माफी दे दे। हाई कोर्ट को अब तक तीन मेल कर अलग-अलग बातें करने को लेकर दिल्ली पुलिस का मानना है कि आरोपित मानसिक रोगी भी हो सकता है। गत दिनों ईमेल से धमकी मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट परिसर के साथ ही दिल्ली की सभी निचली अदालतों की सुरक्षा बढ़ा दी थी।

धमकी भरे ईमेल भेजने वाले की हुई पहचान

विशेष आयुक्त स्पेशल सेल आरएस उपाध्याय का कहना है कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपित ने अपने सही ईमेल के जरिये मेल भेज धमकी दी है, जिससे उसकी पहचान कर ली गई है। बता दें बीते बुधवार को हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को बलवंत देसाई के नाम से ईमेल आया था, जिसमें उसने कहा था कि 15 फरवरी को हाई कोर्ट में जोरदार धमाका होगा।

धमकी मिलने पर बढ़ाई गई थी सुरक्षा

कोर्ट को बम से उड़ा दिया जाएगा। यह दिल्ली का सबसे बड़ा धमाका होगा। आप यथासंभव अपनी सुरक्षा बढ़ाएं और सभी मंत्रियों को हाई कोर्ट में बुलाएं। हर किसी को उड़ा दिया जाएगा। हाई कोर्ट ने धमकी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने उसी दिन परिसर समेत उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी थी।

सुरक्षा इसलिए कड़ी कर दी गई क्योंकि इससे पहले दो बार हाई कोर्ट के गेट पर धमाका हो चुका है। रजिस्ट्रार ने सभी जिला अदालतों के प्रधान न्यायाधीशों को भी तुरंत सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए थे। 15 फरवरी को हाई कोर्ट में सुरक्षा ड्रिल भी कराई की गई थी।

यह भी पढे़ं- 

दिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर, CM केजरीवाल ने मेट्रो से जुड़ा लिया ये फैसला; 47KM के कॉरिडोर पर होंगे 39 स्टेशन

इस दिन ट्रैक्टर से दिल्ली जाएंगे किसान, राकेश टिकैत ने कर दिया बड़ा एलान; कहा- MSP गारंटी कानून के बिना...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर