Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संसद में स्मोक हमला करने वालों को लेकर स्पेशल सेल का बड़ा खुलासा, जूते में छिपा रखा था ये पर्चा; लिखी थी बड़ी बात

Parliament Attack गुरुवार को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद सभी आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की सात की रिमांड पर भेज दिया। कोर्ट को स्पेशल सेल की ओर से बताया कि दो आरोपी संसद के अंदर जूते में रखकर कुछ पर्चे लेकर गए थे।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 14 Dec 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
संसद में स्मोक हमला करने वालों को लेकर स्पेशल सेल का बड़ा खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद पर हमले की 22वीं बरसी पर एक बार फिर से पार्लियामेंट की सुरक्षा में सेंध मारी गई। बुधवार को लोकसभा में दो लोग दर्शक दीर्घा से सीधे सांसदों के बैठने की जगह में कूद गए और स्मोक स्प्रे मारना शुरू कर दिए। इससे सदन पूरा धुआं-धुआं हो गया। वहीं सदन के बाहर भी कुछ लोगों ने उपद्रव किया था।

सात दिन की रिमांड पर भेजे गए आरोपी

पुलिस ने गुरुवार को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। इसके बाद सभी आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की सात की रिमांड पर भेज दिया। अब स्पेशल सेल इन सभी आरोपियों से पूछताछ करेगी।

स्पेशल सेल ने मांगी थी 15 दिन की रिमांड

बता दें कि स्पेशल सेल ने कोर्ट ने आरोपियों की 15 दिन की रिमांड की मांग की थी। हालांकि, कोर्ट की तरफ से सिर्फ सात दिन की रिमांड ही मंजूर की गई। इस दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया कि 7 दिनों की रिमांड जांच के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि इसके लिए देश के अलग-अलग हिस्सों मैसुरु, मुंबई, लखनऊ और बेंगलुरु जाना पड़ेगा।

दो आरोपियों ने छिपा रखा था जूते में पर्चा

कोर्ट को स्पेशल सेल की ओर से बताया कि दो आरोपी संसद के अंदर जूते में रखकर कुछ पर्चे लेकर गए थे। वे दर्शक दीर्घा की बालकनी से सांसद के बैठने की जगह पर कूद गए, जिससे कार्यवाही बाधित हुई। उस पर्चे में वे हमारे प्रधानमंत्री को लापता व्यक्ति के रूप में दिखा रहे थे। इसमें लिखा था- जो लोग उसे ढूंढेंगे, उन्हें स्विस बैंक से इनाम मिलेगा।

पुलिस के वकील ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, बुधवार को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने का मुख्य साजिशकर्ता कोई और है। उन्होंने कहा कि सभी आरोपी एक सोशल मीडिया पेज भगत सिंह फैन क्लब से जुड़े थे, जिसे कोई और संभाल रहा था। अब वह पेज डिलीट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- '...स्विस बैंक से ईनाम मिलेगा', संसद में स्मोक हमले के आरोपियों ने जूते में छिपा रखा था ये पर्चा, 7 दिन की रिमांड पर भेजा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर