Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: 25 करोड़ की चोरी मामले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, छत्तीसगढ़ से 2 आरोपी गिरफ्तार, गहने-कैश बरामद

दिल्ली के जंगपुर इलाके में स्थित ज्लेवरी शोरूम से करीब 25 करोड़ रुपये के गहने चोरी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि भोगल ज्वेलरी दुकान में चोरी मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 29 Sep 2023 02:30 PM (IST)
Hero Image
Delhi: 25 करोड़ की चोरी मामले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के जंगपुर इलाके में स्थित ज्लेवरी शोरूम से करीब 25 करोड़ रुपये के गहने चोरी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि भोगल ज्वेलरी दुकान में चोरी मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ जारी है।

जानकारी के अनुसार, दुर्ग पुलिस ने शातिर चोर लोकेश को 25 किलो सोना के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को लोकेश के पास से 25 किलो सोना के अलावा नगद और अन्य जेवरात भी बरामद हुए हैं। दुर्ग पुलिस ने लोकेश को कोहका से हिरासत में लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चोरी का यह संपूर्ण माल दिल्ली में हुई चोरी का बताया जा रहा है। लोकेश की बिलासपुर एवं राजनांद गांव पुलिस को भी तलाश थी। इसके पूर्व भी लोकेश को दुर्ग पुलिस ने आकाशगंगा मे पारख ज्वेलर्स में हुई चोरी के मामले में शत प्रतिशत माल के साथ गिरफ्तार किया था। दुर्ग पुलिस आरोपित से मामले की पूछताछ कर रही है।

Delhi chori

आरोपित से 18.5 किलो सोना बरामद: पुलिस

दिल्ली के जंगपुरा के ज्‍लेवरी शोरूम से 25 करोड़ की चोरी करने वाला आरोपित लोकेश  गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने आरोपित के पास से साढ़े 18 किलो सोना भी बरामद किया है, जिसकी बाजार में कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

sona

यह भी पढ़ें: दिल्ली CM केजरीवाल ने जारी किया 'विंटर एक्शन प्लान', खुले में कचरा जलाने से लेकर डीजल वाहनों पर रहेगी रोक

बिलासपुर पुलिस ने इस शातिर चोर को दुर्ग पुलिस की सहयोग से स्मृति नगर के एक मकान से उसे गिरफ्तार किया, जहां वह किराए से रह रहा था। शुरुआती जांच में पता चला है कि लोकेश ने भिलाई में आखिरी बार फरवरी 2020 में आकाश गंगा स्थित पारख ज्वेलर्स में चोरी की थी।

एमपी भी भेजी गई थी टीम

जिला पुलिस से पहले क्राइम ब्रांच ने टेक्निकल जांच यानी उस इलाके के डंप डाटा से कुछ नंबर का पता लगाया जो वारदात वाली रात भोगल इलाके में पहली बार इस्तेमाल हुआ था। उस नंबर के आधार पर क्राइम ब्रांच की तीन टीम की तीन जगहों पर भेजा गया।

ऐसा इसलिए की ये लोग बार-बार जगह बदल रहे थे। एक टीम को सागर एमपी भेजा गया था। दूसरे को कवारदा छत्तीसगढ़ और तीसरी टीम को भिलाई भेजा गया। भिलाई में जाने पर पता चला कि चोरों की भिलाई पुलिस ने पकड़ लिया था और जिला पुलिस को बुलाकर सौंप भी दिया गया।

यह भी पढ़ें: मैं पूरी तरह से INDIA गठबंधन के साथ लेकिन... पंजाब में कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर बोले सीएम केजरीवाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर