Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस को किसका इंतजार? यहां जानिए आगे क्या होगा

आप की राज्यसभा सदस्य एवं दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ सोमवार सुबह सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के अंदर मारपीट किए जाने का मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ने लगा है। लेकिन उन्होंने इस मामले में अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं की है। पुलिस उनकी शिकायत का इंतजार कर रही है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 14 May 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस को किसका इंतजार? यहां जानिए आगे क्या होगा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आप की राज्यसभा सदस्य एवं दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ सोमवार सुबह सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के अंदर मारपीट किए जाने का मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ने लगा है। लेकिन, उन्होंने इस मामले में अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं की है। पुलिस उनकी शिकायत का इंतजार कर रही है।

हालांकि, आप नेता संजय सिंह ने मंगलवार को एक बयान में स्वाति से बदतमीजी व अभद्रता की बात कहकर इस घटना की पुष्टि कर दी है। इसके बाद पुलिस कार्रवाई को लेकर मंथन कर रही है।

पीसीआर कॉल पर क्या मिली शिकायत

सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचीं स्वाति ने पीसीआर कॉल कर शिकायत की थी कि अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार ने उनकी बुरी तरह से पिटाई की और बदतमीजी भी की। वे मुख्यमंत्री आवास से निकलीं और सिविल लाइंस थाने पहुंच गईं।

स्वाति ने थानाध्यक्ष राजीव कुमार से मुलाकात कर मौखिक शिकायत की, उन्हें आपबीती बताई और मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत देने की बात कहकर थाने से लौट भी गईं। तब से अब तक उन्होंने शिकायत नहीं दी है।

स्वाति मालीवाल ने नहीं किया कोई संपर्क

पुलिस अधिकारी का कहना है कि थाने से जाने के बाद स्वाति मालीवाल ने दोबारा कोई संपर्क नहीं किया है। अब तक लिखित शिकायत प्राप्त न होने पर महिला अपराध के इस संगीन मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं कर पा रही है। पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज करने के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई कर सकती है।

पुलिस कई बार साध चुकी है संपर्क

सूत्रों के अनुसार, पुलिस सोमवार से अब तक स्वाति से कई बार संपर्क साध उन्हें मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत देने का अनुरोध कर चुकी है, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। पहले पुलिस पीसीआर कॉल के आधार पर यह बात मानने को तैयार नहीं थी कि स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की भी गई अथवा नहीं। लेकिन, मंगलवार को आप के ही राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मीडिया को जारी बयान में इसकी पुष्टि कर दी कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के अंदर उनके निजी सचिव विभव कुमार ने स्वाति के साथ अभद्रता की।

इस बयान के बाद पुलिस का शक हकीकत में बदल गया। पुलिस को अब इस मसले पर कोई निर्णय लेना होगा। स्वाति मालीवाल, महिला अपराध के खिलाफ हमेशा से पुरजोर आवाज उठाती रहीं हैं। इसलिए माना जा रहा है कि खुद के साथ घटित घटना पर वह चुप्पी नहीं साधेंगी।

संजय सिंह ने अपने बयान में विभव कुमार पर कार्रवाई करने की बात कही है। दिल्ली पुलिस के पीछे के इतिहास को देखा जाए तो एक्स पर पोस्ट करने व आपत्तिजनक बयान के आधार पर पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस भेज पूछताछ करने उनके आवास पर पहुंच गई थी। इस मामले में पुलिस का क्या रुख रहेगा यह आने वाले समय में पता चलेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर