Move to Jagran APP

दिल्ली में हर्ष और उल्लास के साथ लोगों ने किया नववर्ष का स्वागत

नए साल पर शराब पीकर बेतरतीब ढंग से वाहन चलाने वालों व युवतियों से अभद्रता करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 31 Dec 2019 06:40 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में हर्ष और उल्लास के साथ लोगों ने किया नववर्ष का स्वागत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली : हर्ष, उल्लास, नई उम्मीदों व नई उमंगों के साथ लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर नववर्ष का स्वागत किया। इस अवसर पर बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक नववर्ष के जश्न में डूबे दिखाई पड़े। वहीं होटल व रेस्तरां में पार्टियों का सिलसिला आधी रात के बाद भी चलता रहा। मंगलवार की रात के 12 बजते ही हर तरफ हैप्पी न्यू ईयर सुनाई देने लगा और माहौल में रंगीनियत भी छा गई।

हर्ष उल्लास के साथ लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए नए साल का स्वागत किया। लाजपत नगर, गोल मार्केट, हौजखास, लक्ष्मी नगर, कनॉट प्लेस व खान मार्केट जैसे प्रमुख बाजारों में देर रात तक लोगों की चहल पहल देखी गई।

कनॉट प्लेस में जश्न के लिए दोपहर से जुटने लगे थे लोग

दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में नववर्ष का जश्न मनाने के लिए लोगों ने दोपहर से ही पहुंचना शुरू कर दिया था। कुछ लोग परिवार के साथ तो कुछ लोग अपने दोस्तों के साथ पहुंच रहे थे। यही कारण था कि दोपहर से ही कनॉट प्लेस की पार्किंग फुल होना शुरू हो गई थी। रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया था। वहीं, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भी रात नौ बजे के बाद सिर्फ प्रवेश दिया जा रहा था। निकासी बंद कर दी गई थी।

मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

साल का आखिरी मंगलवार होने के कारण राजधानी के विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। लोगों ने परिवार साथ मंदिरों में पहुंचकर नव वर्ष का सुख समृद्धि के साथ बीतने की प्रार्थना की। इस अवसर पर झंडेवालान मंदिर, गौरी शंकर मंदिर व हनुमान मंदिर में भक्तों की भीड़ रही। सबसे अधिक भीड़ कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर व यमुना बाजार स्थित मरघट वाले बाबा मंदिर में रही। भगवान के सामने लोगों ने माथा टेककर प्रार्थना कर वर्ष के सकुशल गुजरने के लिए धन्यवाद करते हुए नववर्ष के उत्तम होने की प्रार्थना की।

पब, बार, होटल्स व रेस्तरां में लोगों ने की पार्टी

नववर्ष के अवसर पर पब, बार, रोस्तरां व होटलों में मौजमस्ती के लिए युवा पहुंचे। इसके अलावा छतरपुर स्थित कई फार्म हाउस, दिल्ली एनसीआर के एम्यूजमेंट पार्क में लोग मौज मस्ती के लिए पहुंचे। नए साल के जश्न को देखते हुए बाजारों रंगीन लाइटों से सजाया गया था। होटलों में आधी रात के बाद भी लोग तेज संगीत की धुन पर थिरकते देखे गए।

नए साल के जश्न पर कई जगहों पर रहेगा रूट डायवर्जन, पुलिस ने दी इन रास्तों से जाने की सलाह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।