Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में पुलिस कोर्ट में आज दायर करेगी आरोपपत्र, बिभव कुमार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और पूर्व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट मामले ( Swati Maliwal Case) में दिल्ली पुलिस आज तीस हजारी कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल के पीए और इस केस के मुख्य आरोपी बिभव कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 16 Jul 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
Swati Maliwal: बिभव कुमार की बढ़ेगी मुश्किल। फाइल फोटो

 राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली। आप सांसद व दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निजी सहायक बिभव कुमार द्वारा मारपीट व छेड़छाड़ करने के मामले में उत्तरी जिला पुलिस मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट में आरोपपत्र दायर करेगी।

13 मई को स्वाति मालीवाल पहुंची थी केजरीवाल आवास

इस हाई प्रोफाइल मामले में त्वरित जांच कर पुलिस 60 दिन के अंदर आरोपपत्र तैयार करने में कामयाब रही है। 13 मई की सुबह करीब नौ बजे स्वाति मालीवाल कुछ महत्वपूर्ण मसलों पर केजरीवाल से बातचीत करने उनके सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर पहुंची थीं।

15 मई को पुलिस ने दर्ज किया था केस

तब बिभव कुमार ( Bibhav Kumar) ने डायनिंग रूम में मालीवाल की लात-घूंसों व थप्पड़ से बुरी तरह पिटाई कर दी थी। दो दिन बाद 15 मई को सिविल लाइंस थाना पुलिस ने मालीवाल के बयान के आधार पर बिभव के खिलाफ आईपीसी की पांच धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

बिभव कुमार करीब दो माह से तिहाड़ जेल में बंद

बाद में पुलिस (Delhi Police) ने मुकदमे में साक्ष्य मिटाने की धारा भी जोड़ दी थी। बिभव कुमार करीब दो माह से तिहाड़ जेल में बंद है। उसके खिलाफ दर्ज सभी छह धाराओं में आरोपपत्र दायर किया जाएगा।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि स्वाति मालीवाल के सीआरपीसी की धारा 164 के तहत तीस हजारी कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान को आरोपपत्र में सबसे अहम साक्ष्य के तौर पर रखा गया है।

घटना के दौरान सीएम आवास में मौजूद दिल्ली पुलिस सुरक्षा यूनिट के पुलिसकर्मियों, विभिन्न विभागों के सरकारी कर्मचारियों, जांच से जुड़े पुलिसकर्मियों, मालीवाल की मेडिकल जांच करने वाले एम्स के डॉक्टरों व अन्य को चश्मदीद व अन्य गवाह बनाया गया है। पुलिस अधिकारी का दावा है कि पर्याप्त साक्ष्यों के साथ आरोपपत्र दायर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Delhi Road Accident: महरौली-बदरपुर रोड पर कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, एक की मौत और दो घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर