Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या मुश्किल में आएंगी महुआ मोइत्रा? दिल्ली पुलिस जल्द करेगी पूछताछ; आपत्तिजनक पोस्ट से जुड़ा है मामला

Trinamool Congress MP Mahua Moitra की मुश्किल बढ़ सकती है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के बारे आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में दिल्ली पुलिस उनसे जल्द ही पूछताछ करेगी। उधर DCP आईएफएसओ डॉक्टर हेमंत कुमार तिवारी ने कहा कि दो दिन के भीतर उन्हें नोटिस भेज दिया जाएगा। पढ़िए आखिर सांसद महुआ मोइत्रा (MP Mahua Moitra) से जुड़ा ये पूरा मामला क्या है?

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 15 Aug 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के बारे में एक्स पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की इंटेलीजेंस फ्यूजन स्ट्रैटिक ऑपरेशंस (IFSO) अब जल्द तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (MP Mahua Moitra) से पूछताछ करेगी।

दो दिन के अंदर भेजा जाएगा नाेटिस

पुलिस बजट सत्र खत्म होने का इंतजार कर रही थी ताकि महुआ को पूछताछ में शामिल होने के लिए नोटिस भेजने पर वह किसी तरह का बहाना न बना सके। डीसीपी आईएफएसओ डॉक्टर हेमंत कुमार तिवारी का कहना है कि दो दिन के अंदर उन्हें नाेटिस भेज दिया जाएगा।

रेखा शर्मा के बारे में की थी आपत्तिजनक पोस्ट

रेखा शर्मा को उनके बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये मिलने पर उन्होंने बीते पांच जुलाई को पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को इ-मेल से महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत की थी, जिसके बाद आईएफएसओ ने केस दर्ज कर लिया था।

एक वीडियो को लेकर किया था पोस्ट

वीडियो में रेखा शर्मा को हाथरस के भगदड़ स्थल पर एक व्यक्ति के साथ पहुंचते हुए दिखाया गया था जो उनके सिर पर छाता पकड़े हुए था। इसको लेकर एक पत्रकार ने जब मोइत्रा से पूछा कि रेखा शर्मा ने खुद छाता क्यों नहीं पकड़ा तो इस पर मोइत्रा ने पोस्ट में कहा था कि वह अपने बॉस का पाइजामा थामने में व्यस्त थीं।

यह भी पढ़ें- 'सच्ची आजादी अभी भी दूर की कौड़ी', मणिपुर के लोगों से मिले राहुल गांधी; PM मोदी से क्यों किया आग्रह?

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मोइत्रा द्वारा की गई इस तरह की अपमानजनक टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान भी लिया था। महुआ मोइत्रा बंगाल में कृष्णा नगर से तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं। विवाद होने पर कुछ दिन बाद मोइत्रा ने पोस्ट को डिलीट भी कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Murder Case: जारी रहेगी डॉक्टरों की हड़ताल, रेजिडेंट चिकित्सकों की नाराजगी के बाद फोरडा ने लिया फैसला

इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक्स से भी एक्स हैंडल के यूजर के बारे में जानकारी मांगी थी। मोइत्रा कई बार एक्स पर पोस्ट कर दिल्ली पुलिस को गिरफ्तार करने को लेकर चुनौती भी दे चुकी है।