Move to Jagran APP

Delhi violence: कड़कड़डूमा कोर्ट में पुलिस ने दाखिल की 9 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट

दिल्ली हिंसा के तीन मामलों में पुलिस ने सोमवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी। इन मामलों के सभी 9 आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 30 Jun 2020 01:07 PM (IST)
Hero Image
Delhi violence: कड़कड़डूमा कोर्ट में पुलिस ने दाखिल की 9 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली हिंसा के तीन मामलों में पुलिस ने सोमवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी। इन मामलों के सभी 9 आरोपित न्यायिक हिरासत में हैं। ये चार्जशीट फरवरी महीने में दिल्ली हिंसा के दौरान आगजनी के मामले में है।

एएनआइ ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने आरोपित पर कई आरोप लगाए हैं। सभी आरोपित फिलहाल जेल में हैं। 

दंगों के दौरान हुई हत्या के एक मामले में आरोप पत्र दायर

इससे पहले अभी हाल में ही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सीएए और एनआरसी के विरोध में उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों के दौरान हुई हत्या के एक और मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया था। क्राइम ब्रांच और उत्तर पूर्वी जिला पुलिस अब तक 100 से अधिक मामले में आरोप पत्र दायर कर चुकी है।

वहीं, डेढ़ माह पहले सबसे पहले क्राइम ब्रांच में दंगे के दौरान हवलदार दीपक दहिया पर सरेआम पिस्टल तानने वाले ड्रग तस्कर शाहरुख पठान के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। उसने बाद आईबी के सिपाही अंकित शर्मा हत्याकांड मामले में आम आदमी पार्टी के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन और राजधानी पब्लिक स्कूल के मालिक फैसल के खिलाफ आरोप पत्र दायर किए गए। इन दोनों को दंगे का मास्टर माइंड बताया गया है। दंगे में इन्होंने दंगाइयों को करोड़ों रुपये बांटे थे। पीएफआई आदि कई संगठनों ने ताहिर को पैसे मुहैया कराए थे।

ताहिर पर ईडी ने भी मनी लांड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है। गत दिनों ईडी ने ताहिर और उसके कुछ सहयोगियों के दिल्ली और नोएडा के 6 ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है। दंगों के अब तक करीब 40 फीसद केस ही सुलझ पाए है। इन सभी में आरोप पत्र दायर किए जा रहे हैं। बता दें कि हिंसा में 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे जबकि कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया था। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।