Move to Jagran APP

Delhi: 'I.N.D.I.A बहुत मजबूत, उपचुनाव नतीजों के बाद BJP घबराई', दिल्ली के CM केजरीवाल का भाजपा पर करारा हमला

Delhi Politics विधानसभा उपचुनावों में विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए में शामिल दलों द्वारा सात में से चार सीटें जीतने के एक दिन बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि भाजपा घबरा गई है क्योंकि विपक्षी गठबंधन बहुत मजबूत है। एक्स पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने उपचुनाव के नतीजों की एक रिपोर्ट साझा की और कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन बहुत मजबूत है।

By V K ShuklaEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 09 Sep 2023 08:06 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 08:06 PM (IST)
राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि भाजपा घबरा गई है

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। Delhi Politics: विधानसभा उपचुनावों में विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए में शामिल दलों द्वारा सात में से चार सीटें जीतने के एक दिन बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि भाजपा घबरा गई है, क्योंकि विपक्षी गठबंधन बहुत मजबूत है।

एक्स पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने उपचुनाव के नतीजों की एक रिपोर्ट साझा की और कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन बहुत मजबूत है। यही भाजपा की घबराहट का कारण है। यही कारण है कि भाजपा बदलना चाहती है।

उपचुनाव के नतीजों को लेकर किया दावा

बता दें कि छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के नतीजे शुक्रवार को घोषित किए गए, जिसमें भाजपा ने तीन सीटें जीतीं और एक-एक सीट उसके प्रतिद्वंद्वियों कांग्रेस, जेएमएम, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और समाजवादी पार्टी (एसपी) के खाते में गई।

विपक्षी गठबंधन ने उत्तर प्रदेश में घोसी विधानसभा सीट पर जीत का स्वाद चखा, जहां उसने समाजवादी पार्टी का समर्थन किया, और झारखंड में झामुमो ने डुमरी विधानसभा सीट बरकरार रखी।

भाजपा ने उत्तराखंड में बागेश्वर और त्रिपुरा में धनपुर विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा और पूर्वोत्तर राज्य में बाक्सनगर विधानसभा सीट सीपीआइ (एम) से छीन ली, जहां आईएनडीआईए गठबंधन दलों ने हाथ मिलाया था। पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी विधानसभा सीट भाजपा टीएमसी के हाथों हार गई।

रिपोर्ट इनपुट-वीके शुक्ला

यह भी पढ़ें- G20 Summit: वैश्विक कूटनीति सधा, घरेलू राजनीति भी सधेगी; PM मोदी की नेतृत्व क्षमता के लिए जाना जाएगा जी-20

यह भी पढ़ें- G20 Summit: 'नई दिल्ली घोषणा पत्र पर इतिहास रचा गया', PM मोदी ने जी-20 के सदस्य देशों का जताया आभार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.