Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Pollution: हवा में सुधार के बाद दिल्ली-NCR में हटे GRAP-3 के प्रतिबंध, इन वाहनों के चलने पर पाबंदी हटी

GRAP Restrictions हवा की स्थिति में मामूली सुधार के बाद दिल्ली-एनसीआर में ग्रेप तीन के प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। ग्रेप-3 के प्रतिबंध हटने से अब राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में बीएस III पेट्रोल और बीएस IV डीजल वाहन बिना रोकटोक चल सकेंगे। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्र में निर्माण और विध्वंस कार्यों पर लगी रोक भी हट गई।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 18 Jan 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
हवा में सुधार के बाद दिल्ली-NCR में हटे GRAP-3 के प्रतिबंध

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। हवा में सुधार के बाद दिल्ली-एनसीआर में ग्रेप तीन के प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। ग्रेप-3 के प्रतिबंध हटने से अब बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहनों पर लगी रोक भी हट गई। अब ये वाहन बिना रोकटोक चल सकेंगे।

बता दें कि सुधार के बाद हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई। इससे पहले गंभीर श्रेणी हवा के पहुंचने पर 15 जनवरी को दिल्ली-एनसीआर में ग्रेप-3 की पाबंदी लगाई थी। उस दौरान आठ सूत्री प्रविधानों और प्रतिबंधों को दिल्ली-एनसीआर में लगाया गया था।

हालांकि, अब हवा में सुधार के बाद दिल्ली-एनसीआर में ग्रेप-3 के प्रतिबंध फिर से हटा लिए गए थे। इसके तहत दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में निर्माण कार्य, तोड़फोड़, स्टोन क्रशर मशीन व हाट मिक्स प्लांट के संचालन पर लगी रोक हटा दी गई। इसके अलावा बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहन भी बिना रोकटोक चल सकेंगे।

यह भी पढे़ं- 

वो दिन दूर नहीं जब भाजपा को Lok Sabha Election 2024 से भागना पड़ जाए... किस बात से नाराज राघव चड्ढा ने कही ये बात

Lok Sabha Chunav से पहले सात BJP नेताओं के वादों का पर्दाफाश करेगी कांग्रेस, अरविंदर सिंह लवली ने बताया क्या है प्लान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें