Move to Jagran APP

दिल्ली के लोग ध्यान दें! 18 अप्रैल तक रात में बंद रहेगी प्रगति मैदान टनल, इन रास्तों के इस्तेमाल की सलाह

Pragati Maidan Tunnel Road दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर है। प्रगति मैदान टनल रोड 18 अप्रैल तक रात से समय बंद रहेगी। इसके चलते ट्रैफित पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक एडवाइजरी में बताया कि इस दौरान लोग वैकल्पिक रास्ते का इस्तेमाल करें। इसके अलावा तीन दिन ऐसा होगा जब प्रगति मैदान टनल रोड पूरे दिन बंद रहेगी।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 20 Mar 2024 03:21 PM (IST)
Hero Image
18 अप्रैल तक रात में बंद रहेगी प्रगति मैदान टनल

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली की प्रगति मैदान टनल 18 अप्रैल तक रात के समय बंद रहेगी। सुरंग को मरम्मत और रखरखाव काम के चलते बंद करने का फैसला लिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसको लेकर एक एडवाइजरी जारी की है।

रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद

इसके अलावा ट्रैफिक एडवाइजरी में बताया कि तीन दिन प्रगति मैदान सुरंग पूरे दिन बंद रहेगी। बता दें कि प्रगति मैदान की सुरंगों की मरम्मत और रखरखाव का काम आईटीपीओ प्रोजेक्ट डिवीजन, पीडब्ल्यूडी द्वारा किया जा रहा है। इसके कारण प्रगति मैदान सुंरग सड़क 18 अप्रैल तक रात 12 बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहेगी।

इन तारीखों पर भी बंद रखने का फैसला 

ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि 24 मार्च, 31 मार्च और 7 अप्रैल (तीन रविवार) को पूरे दिन के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। इस समय तक लोगों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए वैकल्पिक रास्ते के इस्तेमाल की सलाह दी गई है। प्रगति मैदान टनल बंद रहने के दौरान रिंग रोड, भैरों रोड और मथुरा रोड को वैकल्पिक मार्गों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

Due to repair and maintenance work by PWD on Tunnels of Pragati Maidan, traffic will be affected. Kindly follow the advisory.#DPTrafficAdvisory pic.twitter.com/gu79CWHtyR— Delhi Traffic Police (@dtptraffic) March 19, 2024

ताज होटल के आसपास ट्रैफिक प्रभावित

एडवाइजरी में कहा गया कि लोगों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो उपरोक्त सड़कों से बचकर सहयोग करें और सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। इसके अलावा 20 मार्च को दिल्ली के ताज होटल में एक कार्यक्रम के चलते होटल ताज पैलेस के आसपास यातायात प्रभावित रहेगा। 

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि कार्यक्रम के कारण तीन मूर्ति मार्ग, सरदार पटेल और मदर टेरेसा मार्ग के आसपास किसी भी वाहन के रुकने और पार्क करने की अनुमति नहीं रहेगी। साथ ही आम लोगों के प्रवेश की अनुमति भी नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली की इन 6 सड़कों पर रोजाना जाम से जूझते हैं लोग, जहां पहले 5 मिनट लगते थे वहां अब लग रहे 40 मिनट

Election 2024: हवा-हवाई निकले वादे, पीना तो छोड़ो नहाने लायक नहीं हो सकी यमुना; इन परियोजनाओं के पूरा होने पर मिलेगी राहत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।