Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: पापा मैं टीवी देख रहा हूं... फिर कुछ देर में ही उजाड़ ली दुनिया; 11वीं के छात्र ने कैसे की आत्महत्या?

दिल्ली के प्रेम नगर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक कक्षा 11 के छात्रे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद से ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को अभी तक सुसाइड नोट नहीं मिला है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Tue, 27 Aug 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस कर रही मामले की जांच। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। दिल्ली के प्रेम नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार की शाम 11वीं के एक छात्र ने अपने ही घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। अस्पताल से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

वहीं, पुलिस पीड़ित परिवार से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस कई अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, 16 वर्षीय किशोर अपने परिवार के साथ प्रेम नगर थाना क्षेत्र में रहता था। पीड़ित परिवार ने बताया कि शाम करीब 5:30 बजे वर्षा होने पर परिवार के सदस्य पहली मंजिल पर सूख रहे कपड़े लेने गए, तभी देखा कि किशोर लकड़ी की सीढ़ी में चुन्नी के फंदे से झूल रहा है।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

वहीं, स्वजन तुरंत उसे फंदे से उतारकर आनन-फानन में पास के ही एक अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। किशोर के पिता ने बताया कि वह रोजाना की तरह मंगलवार की सुबह नरेला स्थित फैक्ट्री में काम पर चले गए थे। दोपहर दो बजे घर पर फोन किया, तब बेटे से बात भी हुई थी।

बेटे ने बताया कि पापा मैं टीवी देख रहा हूं। फिर कुछ घंटे बाद ही फोन आया कि बेटे की तबीयत ज्यादा खराब है। घर आने पर पता चला कि बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा।

11वीं कक्षा में लिया था दाखिला

मृतक के पिता ने बताया कि दो बेटे व एक बेटी में यह सबसे छोटा बेटा था। पड़ोसियों ने बताया कि मृतक काफी नेकदिल व मिलनसार था। पड़ोसियों से कभी भी ऊंची आवाज में बात तक नहीं की। इसी वर्ष उसने 11वीं कक्षा में मुबारकपुर स्थित एक सरकारी स्कूल में दाखिला लिया था।

यह भी पढ़ें- Siwan News: सिवान में अपराधियों का तांडव, हथियार के बल पर स्वर्ण व्यवसायी से आभूषण की लूट; जांच में जुटी पुलिस

उधर, बेटे की मौत की खबर से पीड़ित परिवार समेत पड़ोसी भी हैरान है। पीड़ित परिवार ने पुलिस ने इस मामले में निष्पक्ष जांच को लेकर मांग की है।

यह भी पढ़ें- Patna News: पीएमसीएच के डॉक्टर की कार ने 5 लोगों को कुचला था, चालक की तलाश जारी; दो बच्चों की हालत गंभीर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर