Move to Jagran APP

Weather Update Today: दिल्ली में फिर लगी सावन की झड़ी, तीन दिन झमाझम बरसेंगे बादल; नोएडा के सभी स्कूल बंद

Delhi Weather Update Today Rain Alert News मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में मध्यम स्तर की वर्षा होने के आसार हैं। इसके चलते तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आएगी और उमस वाली गर्मी भी कम होगी। बुधवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 26 Jul 2023 07:14 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: दिल्ली में फिर लगी सावन की झड़ी, तीन दिन झमाझम बरसेंगे बादल

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो।  दिल्ली में पिछले एक सप्ताह से पड़ रही गर्मी के बाद बुधवार सुबह पांच बजे से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण आज गौतमबुद्ध नगर जिले में सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक गौतम बुध नगर ने सभी स्कूलों को निर्देश जारी किए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले तीन दिन झमाझम वर्षा होने के आसार हैं। इससे तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आने की संभावना है। इस दौरान उमसभरी गर्मी भी कम होगी। मंगलवार को भी सुबह ही सूरज निकल गया था। दिन चढ़ने के साथ साथ धूप भी तेज हो गई। सुबह दस बजे के बाद दिल्ली के कुछ हिस्सों में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। लेकिन बीच बीच में बादल छंटते गए और धूप भी निकलती गई। इससे दिन में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा।

— ANI (@ANI) July 26, 2023

बादलों की आवाजाही शुरू

शाम पांच बजे के बाद फिर बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। हवा में नमी का स्तर 83 से 60 प्रतिशत के बीच रहा।

मध्यम स्तर की वर्षा होने के आसार

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में मध्यम स्तर की वर्षा होने के आसार हैं। इसके चलते तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आएगी और उमस वाली गर्मी भी कम होगी। बुधवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। इस दौरान हवा की गति 16 से 22 किमी प्रति घंटे तक रह सकती है।

मंगलवार को भी हवा रही साफ

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स102 रहा। इस स्तर की हवा को ''मध्यम'' श्रेणी में रखा जाता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर इसी के आसपास रहेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।