Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rains: वसंत कुंज में भारी बारिश के बाद कमजोर होकर गिरी DDA की दीवार, छह गाड़ियां क्षतिग्रस्त

वसंत कुंज के सेक्टर-ए दो में डीडीए के फ्लैट्स हैं। फ्लैट्स के सामने डीडीए ने पत्थर की दीवार बना रखी है। इसे कुछ दिन पहले ईंटें लगाकर ऊंचा किया गया था। यहां रहने वाले दीवार के पास अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। रात करीब आठ बजे वर्षा की वजह से दीवार भरभराकर गिर गई। दीवार का मलबा उसके पास खड़ी छह गाड़ियों पर गिर गया।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 01 Aug 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
वसंत कुंज में भारी बारिश के बाद कमजोर होकर गिरी DDA की दीवार। (प्रतीकात्मक)

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। मूसलाधार बारिश की वजह से दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके वसंत कुंज में डीडीए की दीवार गिर गई। दीवार का मलबा गिरने से छह गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि हादसे के समय गाड़ियों के अंदर कोई नहीं था।

वसंत कुंज के सेक्टर-ए दो में डीडीए के फ्लैट्स हैं। फ्लैट्स के सामने डीडीए ने पत्थर की दीवार बना रखी है। इसे कुछ दिन पहले ईंटें लगाकर ऊंचा किया गया था। यहां रहने वाले दीवार के पास अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। रात करीब आठ बजे वर्षा की वजह से दीवार भरभराकर गिर गई। दीवार का मलबा उसके पास खड़ी छह गाड़ियों पर गिर गया। इससे गाड़ियों के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इससे कई कार का इंजन भी डैमेज हो गया। शुक्र रहा कि हादसे के समय कार के अंदर कोई नहीं था। इससे कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि कार मालिकों का लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

दोपहर तक नहीं पहुंची डीडीए की टीम

वहीं, डीडीए को सूचना देने के बावजूद बृहस्पतिवार दोपहर तक दीवार के मलबे को नहीं हटाया गया। कार मालिकों ने खुद ही अपनी गाड़ियों को हटाया। स्थानीय निवासी दिप्ती ज्योति का कहना है कि दीवार के पास शाम को बच्चे भी खेलते हैं। शुक्र है कि हादसा रात को हुआ। उन्होंने कहा कि ऐसे हादसों के लिए संबंधित विभाग जिम्मेदार है।

बालाजी इस्टेट में गिरा पेड़, दो ऑटो क्षतिग्रस्त

वहीं, कालकाजी के पास बालाजी इस्टेट के जी-ब्लाक में तेज वर्षा में एक पुराना पेड़ अचानक गिर गया। इसके चपेट में आकर दो ऑटो क्षतिग्रस्त हो गए। यहां पर ही बिजली के तार पर टहनी गिरने से दो खंभे भी गिर गए। हालांकि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। स्थानीय निवासी जीतू कश्यप के मुताबिक बिजली के तार गिरे होने के चलते एहतियात के तौर पर बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Delhi Rains: भारी बारिश के कारण दिल्ली-NCR में 9 लोगों की मौत, स्कूल बंद; IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर