Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Riots: कुख्यात गैंगस्टर बाबा हाशिम गिरोह का शार्प शूटर चढ़ा पुलिस के हत्थे, दिल्ली दंगों में भी था हाथ

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वर्ष 2020 में हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों में शामिल रहे बाबा हाशिम गिरोह का शार्प शूटर जहीर उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश दिल्ली दंगों के तीन मामले समेत छह आपराधिक मामलों में फरार चल रहा था। पूछताछ में पता चला है कि जहीर को दंगों के तीन मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

By Dhananjai MishraEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 07 Oct 2023 08:43 PM (IST)
Hero Image
पूछताछ में पता चला है कि जहीर को दंगों के तीन मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली।  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वर्ष 2020 में हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों में शामिल रहे बाबा हाशिम गिरोह का शार्प शूटर जहीर उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश दिल्ली दंगों के तीन मामले समेत छह आपराधिक मामलों में फरार चल रहा था।

पूछताछ में पता चला है कि जहीर को दंगों के तीन मामलों में गिरफ्तार किया गया था। जेल से बाहर आने के बाद वह विभिन्न अदालती तारीखों पर पेशी के दौरान हाशिम बाबा से मिला और उसके निर्देशों के अनुसार दो स्थानों पर लोगों के बीच दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी की थी, जिसमें हर्ष विहार में हुई गोलीबारी की घटना शामिल है।

उपायुक्त आलोक कुमार ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि जहीर पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड के पास अपने जानकार से मिलने के लिए आने वाला है। सूचना के आधार पर एसीपी अतर सिंह की एक टीम गठित की गई। टीम ने कार्रवाई करते हुए बदमाश दबोचा लिया। उसके पास से एक पिस्टल और तीन कारतूस बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें- लॉकअप में बिना कारण रहे शख्स को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा, दिल्ली HC ने कहा- कानून नहीं बन सकते पुलिस अधिकारी

आगजनी और डकैती का है आरोपी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जहीर उर्फ गुड्डू छह आपराधिक मामलों में शामिल रहा। जिसमें दिल्ली दंगे के दौरान आगजनी और डकैती से संबंधित तीन मामले भी हैं। उपरोक्त मामलों के अलावा वह दो स्थानों पर गोलीबारी के दो मामलों में वांछित था। गत 23 और 24 सितंबर की मध्यरात्रि को पूर्वी दिल्ली में दहशत फैलाने के लिए जहीर ने गोलीबारी की थी। वह अपने दो साथियों के साथ दोपहिया वाहन पर आया और हाशिम बाबा के निर्देश पर दो स्थानों पर गोलीबारी कर फरार हो गया था।

एक अन्य घटना में रात करीब 8:40 बजे जहीर अपने साथियों के साथ गत 23 सितंबर और रियल एस्टेट कार्यालय के मालिक को डराने और उससे रंगदारी के लिए फर्श बाजार में आर ब्लाक में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था।

रिपोर्ट इनपुट- धनंजय मिश्रा

यह भी पढ़ें- 'वैवाहिक रिश्ते और एक दूसरे के साथ से वंचित किया जाना अत्यधिक क्रूरता', तलाक की मांग मंजूर करते हुए दिल्ली HC की टिप्पणी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर