Move to Jagran APP

दिल्ली में दर्दनाक सड़क हादसा: बेकाबू कार ने फुटपाथ पर तीन बच्चों को कुचला, सामने आया VIDEO

Delhi Road Accident Video दिल्ली में एक बेकाबू कार के फुटपाथ पर चढ़ने से तीन बच्चे घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक यह हादसा सुबह 9 बजे हुआ। इस हादसे में तीन बच्चे घायल हो गए है। हालांकि हादसे के बाद बच्चों की हालत ठीक है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sun, 18 Dec 2022 09:49 PM (IST)
Hero Image
इस दौरान फुटपाथ पर मौजूद तीन बच्चों को टक्कर लग गई।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी दिल्ली में सड़क पर कार चलाना सिखाने के दौरान हुए हादसे ने तीन बच्चों की जिंदगी पर भारी पड़ गई। गुलाबी बाग में रविवार सुबह कार सीखने के दौरान युवक ने फुटपाथ पर आग सेक रहे तीन बच्चों को रौंद दिया। हादसे में घायल हुए एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसे के दौरान आसपास मौजूद लोगों ने कार चलाने वाले युवक और उसे सिखाने वाले शख्स को पकड़ कर पहले तो जमकर पिटाई की, बाद में सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित कार चालक प्रताप नगर निवासी गजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था।

कार सिखाने वाला चालक के बगल में बैठा था

वहीं उसके बगल में बैठ कार चलाना सिखाने वाले करण के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस था। गजेंद्र, करण का दोस्त बताया जा रहा है। करण अपने रिश्तेदार की कार से गजेंद्र को कार सीखा रहा था।

बच्चों को रौंदने के बाद 100 मीटर आगे रुकी कार

डीसीपी उत्तरी जिला सागर सिंह कलसी ने बताया कि मामले में लापरवाही से वाहन चलाने, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के कार चलाना सिखाने आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक, सुबह नौ बजे के करीब शक्ति नगर स्थित लीलावती स्कूल के समीप फुटपाथ पर तीन बच्चे आग सेक रहे थे। इस दौरान तेज रफ्तार में आई ब्रेजा कार फुटपाथ पर चढ़ गई और तीनों बच्चों को रौंदते हुए करीब 100 मीटर दूर दीवार में टक्कर मारने के बाद रुक गई।

एक बच्चे के सिर में चोट आने से हालत गंभीर

घटना के बाद आसपास के लोगों ने कार चालक और उसके साथी को पकड़ लिया। कुछ लोगों ने घायल बच्चों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया। डाक्टरों ने पुलिस को बताया कि 10 और चार साल के दो बच्चे खतरे से बाहर हैं। तीसरा बच्चा जिसकी उम्र छह वर्ष है, उसके सिर में चोट आई है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- UP Accident: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, डिवाइडर से टकरा पलटी कार, एक परिवार के तीन लोगों की मौत

कार सीखने को लेकर लोगों ने किया था मना

घटनास्थल पर मौजूद मोनू ने बताया कि सुबह के समय जब यह लोग कार सीखने के लिए यहां आए तो इन्हें मना किया गया था कि यहां पर कार सीखने के लिए नहीं लाए। यहां पर स्कूल है और आसपास के बच्चे फुटपाथ पर हैं। लेकिन दोनों नहीं माने। दो बार कार को सड़क पर लेकर गए,तीसरी बार में हादसा हो गया।

घटना का सीसीटीवी कैमरों का फुटेज हो रहा वायरल

एक मिनट 32 सेकंड के सीसीटीवी कैमरे वीडियो में साफ-साफ देखा जा रहा है कि कार चालक अचानक तेज रफ्तार में कार को फुटपाथ पर चढ़ा दिया। इस बीच बच्चे कुछ समझ पाते की कार बच्चों पर चढ़ गई और कार का आगे का हिस्सा फुटपाथ पर सटी दीवार से टकराई इसके बाद कार करीब 100 दूर जाकर रुकी। हादसे के दौरान दीवार में लगा पत्थर पर टूट कर बच्चों के ऊपर गिरा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।