Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Roads: 1500 करोड़ से चमकेंगी दिल्ली की सड़कें, जाम से मिलेगी राहत

धौलाकुआं से आइजीआइ एयरपोर्ट टर्मिनल-3 को जोड़ने वाली सड़क के सुंदरीकरण से जुड़ी परियोजना के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 1500 करोड़ रुपये की राशि से राजधानी की सड़कों के सुंदरीकरण के साथ इन्हें जाम मुक्त व दुर्घटना से मुक्त बनाने के कार्य में मदद मिलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 13 Apr 2023 08:35 AM (IST)
Hero Image
Delhi Roads: 1500 करोड़ से चमकेंगी दिल्ली की सड़कें, जाम से मिलेगी राहत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने केंद्रीय सड़क निधि से दिल्ली को 1500 करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा की है। धौलाकुआं से आइजीआइ एयरपोर्ट टर्मिनल-3 को जोड़ने वाली सड़क के सुंदरीकरण से जुड़ी परियोजना के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 1500 करोड़ रुपये की राशि से राजधानी की सड़कों के सुंदरीकरण के साथ इन्हें जाम मुक्त व दुर्घटना से मुक्त बनाने के कार्य में मदद मिलेगी।

गडकरी ने कहा कि इस सड़क के सुंदरीकरण से राजधानी का चित्र बदल गया है। अब इस सड़क के किनारे जगह-जगह लोग रात के समय खड़े होकर सेल्फी लेते हुए नजर आते हैं। आने वाले दिनों में उनका लक्ष्य दिल्ली को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त बनाना है।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि जी-20 बैठक को को ध्यान में रखने के साथ-साथ धौला कुआं से आइजीआइ एयरपोर्ट टी-3 को जोड़ने वाली यह आठ किलोमीटर लंबी सड़क राजधानी दिल्ली की एक अहम सड़क है। जब इस सड़क को साफ किया गया तो यहां से करीब 200 ट्रक कचरा निकला था। अभी राजस्थान से और मूर्ति व फाउंटेन आ रहे है, जिन्हें धीरे-धीरे लगाया जाएगा। राजधानी अब हर समय जी-20 जैसे बड़े आयोजनों के लिए तैयार है। 

कैसे बढ़ी खूबसूरती

  • सड़क के दोनों तरफ हरियाली विकसित की गई।
  • किनारों पर फाउंटेन, कलाकृतियां भी यहां लगाई गई हैं।
  • बेंच, कलर लाइट, दीवारों पर स्क्रालिंग स्क्रीन के साथ एलईडी भी लगाई गई।
  • फेद संगमरमर के छह छोटे शेर लगाए गए।
  • पिंक सेंड स्टोन के दो बड़े हाथी एयरपोर्ट की एंट्री पर लगाए गए।
  • तिरंगा और गांधी जी का चरखा लगाया गया।
  • रोड साइड पर 600 लालटेन फिट किए गए।

एयरपोर्ट से सटे मेहरम नगर गांव की महिलाएं कार्यक्रम में पहुंची और उन्होंने उपराज्यपाल के समक्ष अपनी मांग रखते हुए कहा कि उनके गांव में पार्क की सुविधा नहीं है। इस पर एलजी ने आश्वासन देते हुए कहा कि सड़क किनारे हरित क्षेत्र पर पार्क का विकास किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें