Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Politics: जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, दिल्ली की कोर्ट ने फिर बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अभी जेल में रहेंगे। मंगलवार को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक बार फिर से उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। कोर्ट की तरफ से मनीष सिसोदिया की 22 मार्च तक न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है। खास बात है कि सीबीआई के अधिवक्ता ने दावा किया कि अगर उन्हें जमानत पर रिहा किया गया तो सिसोदिया जांच में बाधा डाल सकते हैं।

By Ritika Mishra Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 12 Mar 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली की कोर्ट ने फिर बढ़ाई न्यायिक हिरासत

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में अदालत ने जेल में बंद आप नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी। राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने सिसोदिया की रिमांड अवधि समाप्त होने पर 22 मार्च तक उनकी अवधि बढ़ा दी है।

इस दौरान अदालत में सिसोदिया को पेश भी किया गया था। न्यायाधीश ने यह आदेश तब दिया जब सीबीआई के अधिवक्ता ने दावा किया कि जांच महत्वपूर्ण चरण में है और अगर उन्हें जमानत पर रिहा किया गया तो सिसोदिया चल रही जांच में बाधा डाल सकते हैं या न्याय से भाग सकते हैं।

न्यायाधीश ने आरोप तय करने पर बहस शुरू होने पर आपत्ति जताने वाले आरोपित के आवेदन पर भी आदेश सुरक्षित रख लिया। सीबीआई के साथ-साथ ईडी ने भी आरोप लगाया था कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितताएं की गई, लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ दिया गया, लाइसेंस शुल्क माफ या कम किया गया और सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना लाइसेंस बढ़ाया गया।

यह भी पढ़ें- 

Haryana Politics: मनोहर लाल का जाना एक साल पहले ही हो गया था तय, पूर्व सीएम ने खुद बताई विदाई की वजह

काला जठेड़ी और मैडम मिंज की शादी की पहली तस्वीरें आईं सामने, गुलाबी साड़ी में लेडी डॉन और क्रीम शेरवानी में नजर आया गैंगस्टर