Move to Jagran APP

Delhi: सफदरजंग अस्पताल में MBBS की छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- मैं कितनी भी कोशिश कर लूं...

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने मरने से पहले सुसाइड नोट भी छोड़ा है। छात्रा का शव पंखे से लटका देखकर हास्टल में रह रही अन्य छात्राओं ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

By GeetarjunEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 11:12 PM (IST)
Hero Image
सफदरजंग अस्पताल में MBBS की छात्रा ने लगाई फांसी।

नई दिल्ली [रजनीश कुमार पाण्डेय]। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने मरने से पहले सुसाइड नोट भी छोड़ा है। छात्रा का शव पंखे से लटका देखकर हास्टल में रह रही अन्य छात्राओं ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा, "चाहे मैं कितनी भी कोशिश कर लूं, लेकिन कभी कुछ भी ठीक नहीं होगा। 31 अगस्त मेरे जीवन में अर्थहीन है।" मृतक की पहचान मूलरूप से दिल्ली के झड़ौदाकला निवासी डॉ. रितु के रूप में हुई है। पोस्टमार्टम करवाने के बाद पुलिस ने शव स्वजन को सौंप दिया है। स्वजन और हास्टल की अन्य छात्राओं के बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें- Delhi: एक तरफा मोहब्बत में अमानत अली ने उठाया था खौफनाक कदम, सोशल मीडिया पर बात करने से मना करने पर मारी गोली

एमबीबीएस अंतिम वर्ष की छात्रा थी मृतक

पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि डॉ. रितु सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल कालेज में एमबीबीएस (MBBS) के अंतिम वर्ष में थीं। वह हास्टल के कमरा नंबर-510 में रह रही थीं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रितु पिछले कुछ दिनों से अवसाद में थीं। वह अकेली ज्यादा रहती थीं और अन्य लोगों से बातें करनी भी बंद कर दिया था।

खाना खाने के बाद पढ़ने लगी थी किताबें

बुधवार रात वह खाना खाने के बाद अपने कमरे में किताबें पढ़ने लगीं और फिर देर रात सो गईं। उनके साथ रहने वाली छात्रा ने पुलिस को बताया कि देर रात करीब 3.30 बजे उसकी नींद खुली तो उसने रितु को दुप्पटे से पंखे पर लटका हुआ देखा।

ये भी पढ़ें- Raju Shrivastav Update: राजू श्रीवास्तव की हेल्थ को लेकर आया ताजा अपडेट, 23 दिन बाद भी कैसी है उनकी हालत?

छात्राओं ने पुलिस को दी सूचना

उसने तुंरत हास्टल में मौजूद अन्य सहयोगियों और वार्डन को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस टीम ने छात्रा को उतारकर अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों को आत्महत्या की जानकारी दी।

कमरे से सुसाइड नोट और दवाएं मिलीं

पुलिस अधिकारी ने बताया कि छात्रा के कमरे की तलाशी में पुलिस को उसकी डायरी से एक सुसाइड नोट मिला है और दवाई के दो खाली पत्ते मिले हैं। यह दवाई अवसाद को दूर करने के लिए दी जाती है।

डा. रितु ने अपने सुसाइड नोट में बुधवार यानी 31 अगस्त का जिक्र करते हुए लिखा है कि 31 अगस्त मेरे जीवन में अर्थहीन, बेकार, विषाक्त, प्रेमहीन है। मैं अपने जीवन में किसी भी खुशी के लायक नहीं हूं। चाहे मैं कितनी भी कोशिश कर लूं, लेकिन मेरे साथ कभी कुछ अच्छा नहीं होगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।