Move to Jagran APP

Delhi Sakshi Murder Case: साहिल की पुलिस रिमांड तीन दिन बढ़ी, साक्षी हत्याकांड से जल्द उठेगा पर्दा

Delhi Sakshi Murder Case दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने साहिल खान को आज गुरुवार को कोर्ट में पेश किया कोर्ट ने आरोपी साहिल की पुलिस हिरासत 3 दिन के लिए बढ़ा दी है।

By Abhishek TiwariEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 01 Jun 2023 10:44 AM (IST)
Hero Image
Delhi Sakshi Murder Case: साहिल की रिमांड और तीन दिन बढ़ी, साक्षी हत्याकांड से जल्द उठेगा पर्दा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Sakshi Murder Case : बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में हुए साक्षी हत्याकांड के आरोपी साहिल खान की पुलिस रिमांड बढ़ा दी गई है।

दरअसल, साहिल की रिमांड खत्म होने पर दिल्ली पुलिस ने आज गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपी की पुलिस हिरासत तीन दिनों के लिए बढ़ाई गई।

दिल्ली पुलिस द्वारा आरोपी को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने आरोपी को दो दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा था।

उत्तरी बाहरी जिले के डीसीपी रवि कुमार सिंह ने कहा कि मामले में लगातार नई जानकारियां सामने आ रही हैं। 

हमने साहिल को आज ड्यूटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया और उसकी रिमांड बढ़ा दी गई, क्योंकि हमें जांच में कुछ और सबूत जुटाने हैं। इसलिए, हमें 3 दिन की पुलिस हिरासत दी गई।

पुलिस को गुमराह कर रहा साहिल

रिमांड में पूछताछ के दौरान साहिल पुलिस को लगातार गुमराह कर रहा है। वह बार-बार अपने बयान बदल रहा है। साक्षी की हत्या के बाद उसने पुलिस से बचने के लिए हर तरकीब का सहारा लिया।

बुलंदशहर जाने से पहले साहिल रिठाला गया और वहां हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार छिपाया फिर दो बसें बदलकर बुआ के घर जाकर छिप गया था। आरोपी ने इस निर्मम हत्या को क्यों अंजाम दिया। अब तक दिल्ली पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि साहिल पर आरोप है कि शाहबाद डेरी इलाके में उसने पहले 16 साल की किशोरी साक्षी को चाकू से गोदा और फिर पत्थर से सिर कुचलकर मार डाला।

साहिल के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस

पुलिस ने आरोपी का मोबाइल बरामद कर लिया है और सीडीआर (कॉल डिटेल रिकार्ड) व व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम चैट खंगालनी शुरू कर दी है। साहिल के मोबाइल से कुछ अहम जानकारी मिलने के बाद पुलिस आरोपित के दोस्तों और साक्षी की सहेलियों से पूछताछ कर उनके मोबाइल के चैट की पड़ताल कर रही है।

चाकू की बरामदगी में छूट रहा पुलिस का पसीना

जिस चाकू से साक्षी की निर्मम हत्या की गई थी, उस हथियार की बरामदगी में पुलिस का पसीना छूट रहा है। बार-बार पूछताछ के बाद भी साहिल ने अभी तक पुलिस को यह नहीं बताया है कि उसने हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू कहां छिपाया है। वह बार-बार पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। चाकू की तलाश में पुलिस कई जगह जा चुकी है, लेकिन चाकू अभी तक नहीं मिला है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें