Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'22 जनवरी को दिल्ली के स्कूल में हो अवकाश', स्कूल प्रबंधन कमेटी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर की मांग

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी को यूपी में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इसको लेकर जीटीबी नगर के सर्वोदय कन्या विद्यालय के स्कूल प्रबंधन समिति की ओर से यह मांग की गई है कि भगवान श्रीराम के अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन के दिन दिल्ली के शिक्षकों छात्रों को अवकाश घोषित किया जाए।

By Shipra Suman Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 18 Jan 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
स्कूल प्रबंधन कमेटी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर की मांग।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। 22 जनवरी को भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर देश के विभिन्न राज्यों में स्कूल-कालेज बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन राजधानी में ऐसा नहीं है, इसलिए कई स्कूल इसे लेकर अपनी मांग रख रहे हैं।

इस क्रम में जीटीबी नगर के सर्वोदय कन्या विद्यालय के स्कूल प्रबंधन समिति की ओर से यह मांग की गई है कि भगवान श्रीराम के अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन के दिन दिल्ली के शिक्षकों, छात्रों को अवकाश घोषित किया जाए ताकि वह भी इस पावन दिन को अपने घर, मंदिर व प्रांगण में भव्यता से मना सकें।

ये भी पढ़ें- 'जेल जाएंगे केजरीवाल', ED के समक्ष पूछताछ के लिए पेश नहीं होने पर बोले BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया

छात्रों और अभिभावकों को मिले अवसर

प्रबंधन समिति के सदस्य और स्थानीय आरडब्ल्यूए के महासचिव डीके तनेजा ने बताया कि दिल्ली के सभी शिक्षक, छात्र और अभिभावकों को भी इस अवसर को मनाने का अवसर मिलना चाहिए। इस दिन सभी अयोध्या धाम के आयोजन को अपने घर पर बैठकर लाइव देख सकेंगे और इस पावन दिन को परिवार के साथ इस भव्य आयोजन के साक्षी बन सकें।

ये भी पढ़ें- Delhi Pollution: हवा में सुधार के बाद दिल्ली-NCR में हटे GRAP-3 के प्रतिबंध, इन वाहनों के चलने पर पांबदी हटी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें