Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के शकरपुर में घर में लगी भीषण आग, महिला की नहीं बच सकी जान; परिवार ने बालकनी में काटी रात

दिल्ली के शकरपुर एफ ब्लॉक में सोमवार देर रात उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां तेज आग लग गई। जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इलाके से सामने आए वीडियो के अनुसार तारों में शॉट सर्किट होने से घर में आग लग गई थी। आग लगते ही इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई। जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Tue, 14 Nov 2023 12:15 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के शकरपुर में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग। जागरण

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। दिल्ली के शकरपुर एफ ब्लॉक में सोमवार देर रात उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां तेज आग लग गई। जिसमें एक 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

इलाके से सामने आए वीडियो के अनुसार तारों में शॉट सर्किट होने से घर में आग लग गई थी। आग लगते ही इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई।

इसके बाद दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि वह एक बुजुर्ग की जान नहीं बचा सके। आग लगने से घर में धुआं भर गया था, जिससे 55 वर्षीय अनिता का दम घुट गया और उनकी मौत हो गई।

10 लोग हुए घायल

आग की चपेट में आकर 10 लोग घायल हुए, जिनमें से 55 वर्षीय अनीता सिंह की मृत्यु हो गई। ग्राउंड फ्लोर पर खड़ी चार कार और 11 मोटरसाइकिलें जलकर खाक हो गई हैं।

पीड़ित ने बताई आपबीती

पीड़ित देव सिंह अधिकारी ने बताया है कि रात करीब 12:30 बजे उन्हें पता चला कि फ्लैट में आग लग गई है। पूरा घर धुएं से भर गया था।

ग्राउंड फ्लोर पर आग लगी थी, जो बढ़ते-बढ़ते चौथे फ्लोर तक पहुंच गई। नीचे आग लगी थी, तो वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ अपनी जान बचाने के लिए बालकनी में आ गए।

रात 12.30 से सुबह साढ़े चार बजे तक वह लोग बालकनी में ही रहे। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने के बाद उन्हें बगल वाले घर की छत से उतारा।