Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: किराने की दुकान में चोरी-छिपे आतिशबाजी बेचने वाला गिरफ्तार, स्पेशल स्टाफ ने जब्त किए 300 किलो से ज्यादा पटाखे

दिल्ली के पूर्वी जिला स्पेशल स्टाफ ने वेस्ट विनोद नगर से पटाखों का स्टॉक जब्त चोरी छिपे किराने की दुकान में आतिशबाजी बेचने वाले दुकानदार को गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपित दुकानदार के पास से 300 किलो से ज्यादा पटाखे बरामद किए हैं।

By Ritu RanaEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 22 Oct 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
Delhi: किराने की दुकान में चोरी-छिपे आतिशबाजी बेचने वाला गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। एक ओर दीपावली का त्योहार नजदीक है, दूसरी ओर प्रतिबंध के बाद भी राजधानी में पटाखों की खूब बिक्री हो रही है। जगह जगह दुकानदार चोरी छिपे पटाखों का स्टॉक रखकर उन्हें बेच रहे हैं।

ऐसे ही एक दुकानदार को पूर्वी जिला स्पेशल स्टाफ ने 306.5 किलोग्राम पटाखों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान निखिल गुप्ता के रूप में हुई है। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट है और कई वर्षों से किराना की दुकान चला रहा है। पुलिस प्राथमिकी पंजीकृत करके मामले की जांच कर रही है।

पूर्वी जिला अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अचिन गर्ग ने बताया कि इंस्पेक्टर सतेंद्र खारी के नेतृत्व में एक टीम क्षेत्र में घूमकर पटाखों की बिक्री और खरीद में शामिल लोगों के बारे में जानकारी एकत्र कर उन्हें पकड़ रही है। इसी क्रम में पुलिस को जानकारी मिली कि वेस्ट विनोद नगर एक दुकानदार सक्रिय रूप से पटाखे खरीद व बेच रहा है।

यह भी पढ़ें: Delhi Ramleela: अंगद जैसा बलशाली दिखने के लिए बृजेश गोयल ने बढ़ाया 10 किलो वजन, चौथी बार किया रामलीला में अभिनय

इसके बाद पुलिस ने वेस्ट विनोद नगर स्थित नैना मंदिर के पास एक घर पर छापेमारी करके 306.5 किलोग्राम वजन के पटाखों का स्टॉक बरामद किया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि दिल्ली में पटाखों पर प्रतिबंध होने के कारण उनकी कीमतें बढ़ गई हैं, इसलिए वह अधिक मुनाफा कमाने के लिए दरियागंज से पटाखे लाकर यहां बेच रहा था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में मारी गई स्विट्जरलैंड की महिला के परिवार से संपर्क करेगी पुलिस, विदेश मंत्रालय से मांगी मदद