Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: आर्थिक तंगी से जूझ रही बेटी ने मकान के लालच में रच डाली मां की हत्या की साजिश, CCTV में नजर आए नाबालिग ने खुले राज

पुलिस ने दयालपुर इलाके में 65 वर्षीय एक महिला की हत्या मामले में कथित संलिप्तता होने के लिए उनकी बेटी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि महिला हत्याकांड में मुख्य आरोपी चिंतामणि है जो महिला की बड़ी बेटी है। वह कई सालों से आर्थिक तंगी से जूझ रही थी और वह अपनी मां शिवकला को घर बेचना चाहती थी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 14 Oct 2023 11:47 AM (IST)
Hero Image
Delhi: आर्थिक तंगी से जूझ रही बेटी ने मकान के लालच में रच डाली मां की हत्या की साजिश।

एएनआई, नई दिल्ली। पुलिस ने दयालपुर इलाके में 65 वर्षीय एक महिला की हत्या मामले में कथित संलिप्तता होने के लिए उनकी बेटी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि महिला हत्याकांड में मुख्य आरोपी चिंतामणि है जो महिला की बड़ी बेटी है। वह कई सालों से आर्थिक तंगी से जूझ रही थी और वह अपनी मां शिवकला को घर बेचना चाहती थी।

पुलिस ने बताया कि शिवकला की हत्या की सूचना 27 सितंबर की दोपहर को  दयालपुर थाना पुलिस को पीसीआर कॉल से मिली थी। महिला की हत्या उनके दो मंजिला घर के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित बेडरूम में की गई थी। महिला के जेवर ठीक-ठाक थे, लेकिन घटनास्थल पर लड़ाई के कई निशान थे।

पोस्टमार्टम में मिले चोटे के निशान

वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने खुलासा किया कि महिला की हत्या 26 सितंबर की रात करीब सवा दस बजे की गई थी। महिला के सिर, चेहरे, गर्दन और शरीर अन्य हिस्सों पर चोटे 24 से ज्यादा निशान थे।

यह भी पढ़ें: Noida News: तीन लाख छात्रों की पौने तीन करोड़ रुपये फीस करनी होगी एडजस्ट, 100 स्कूलों पर लग चुका है जुर्माना

नाबालिग ने किया खुलासा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान टीम को इलाके में लगे सीसीटीवी में एक नाबालिग लड़के को संदिग्ध घूमते हुए देखा गया। इसके बाद नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो किशोर ने बताया कि चिंतामण और एक अन्य आरोपी अशोक शर्मा ने शिवकला को मारने के लिए उसे दो लाख रुपये देने का वादा किया था। नाबालिग ने बताया कि वह उस इलाके में महिला के दुकान बंद के वक्त तक घूमता रहा। इसी दौरान वह घर के अंदर घुस गया और उसने महिला पर कैंची, लोहे की भारी रॉड से महिला पर हमला कर दिया।

आर्थिक तंगी से जूझ रही महिला  की बेटी

शिवकला की बेटी चिंतामणि से कुछ मकान की दूरी पर किराए पर रहती थी। वह लंबे वक्त से आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। उसकी शादी को पिछले 13 साल हो गए हैं। उनका पति दर्जी है। उनकी 11 साल की बेटी और 7 साल का बेटा है। उसने सोचा कि अगर वह अपनी बूढ़ी मां को मारने के बाद मकान उसको मिल जाएगा।

पुलिस ने कहा कि अपनी मां की हत्या कराने के बाद उसने प्रॉपर्टी डीलर अशोक शर्मा के माध्यम से घर बेचने की योजना बनाई थी।

चिंतामणि को अपनी मां की हत्या और अशोक शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही नाबालिग लड़के को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि आरोपी को पुलिस रिमांड पर लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Chhath Puja पर बिहार के यात्रियों के लिए गुड न्यूज, रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनें चलाने का एलान; यहां देखें लिस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर