Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swiss Woman Murder: आरोपी ने दिल्ली के इस बाजार से खरीदा था ताला और जंजीर, हत्या की कड़ी से कड़ी जुटा रही पुलिस

गुरप्रीत का दावा है कि स्विस महिला के हाथ पैर जिस जंजीर से बंधे थे वह उसने तिलक विहार बाजार से खरीदा था। न सिर्फ जंजीर बल्कि ताला भी इसी बाजार से खरीदा था। अब पुलिस उस दुकानदार के बारे में पता कर रही है जहां से गुरप्रीत ने ताला व जंजीर खरीदा था। पुलिस बाजार में दुकान की तलाश कर रही है।

By Gautam Kumar MishraEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 24 Oct 2023 01:28 AM (IST)
Hero Image
आरोपी ने दिल्ली के इस बाजार से खरीदा था ताला और जंजीर, हत्या की कड़ी से कड़ी जुटा रही पुलिस

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। गुरप्रीत का दावा है कि स्विस महिला के हाथ पैर जिस जंजीर से बंधे थे, वह उसने तिलक विहार बाजार से खरीदा था। न सिर्फ जंजीर बल्कि ताला भी इसी बाजार से खरीदा था। अब पुलिस उस दुकानदार के बारे में पता कर रही है, जहां से गुरप्रीत ने ताला व जंजीर खरीदा था।

पुलिस टीम अब गुरप्रीत की तस्वीर लेकर तिलक नगर और आसपास के बाजारों में घूमकर उन दुकानदारों को दिखाकर यह पता करने में जुटी है कि क्या फोटो में नजर आ रहे शख्स ने उनके यहां जंजीर व ताले खरीदा था।

पुलिस नहीं पहचान पा रही

पुलिस अभी तक दर्जनों दुकान छान चुकी है, लेकिन वह दुकानदार अभी तक निश्चित नहीं किया जा सका है। ऐसे में गुरप्रीत का बयान कितना सही है, इसे लेकर पुलिस पुख्ता तौर पर कुछ कहने की स्थिति में नहीं है।

कड़ी से कड़ी जोड़ रही पुलिस

हिरासत में गुरप्रीत द्वारा दिए गए अब तक के बयान के आधार पर पुलिस घटनाक्रम से जुड़ी संभावित कड़ियों को जोड़ने के लिए एक रूट मैप बना रही है, जहां जहां से आरोपित गुजरने की बात कर रहा है।

मोबाइल नंबरों की कर रही जांच

सीडीआर खंगालकर इसके सभी जानने वालों का लगाया जा रहा पता पुलिस टीम न सिर्फ सीडीआर की जांच कर रही है, बल्कि पिछले एक सप्ताह के दौरान आरोपित के नंबर के अलावा अन्य दूसरे जो भी नंबर या संपर्क सूत्र हैं, उसकी भी जांच कर रही है।

पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर मोबाइल फोन और अन्य सामानों को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा है। वहीं ई-मेल व वॉट्सऐप चैट की भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Swiss Woman Murder: आरोपी के घर से मिला 2.10 करोड़ कैश कहां से आया? साइको टेस्ट से पुलिस जानेगी मानसिक स्थिति

शादी के प्रस्ताव को ठुकराने से आहत था गुरप्रीत

पुलिस को गुरप्रीत से पूछताछ में पता चला है कि उसने एक बार स्विस महिला के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे उन्होंने मानने से इनकार कर दिया। इस इनकार से वह उबर भी नहीं सका था कि उसे पता चला कि स्विस महिला की स्विटजरलैंड में ही किसी युवक से गहरी दोस्ती है। इसके बाद ही गुरप्रीत ने ठान लिया था कि जब महिला उसकी नहीं हुई तो वह उन्हें किसी और का नहीं होने देगी। यहीं से हत्या की साजिश का तानाबाना बुनना शुरू हुआ। हालांकि गुरप्रीत के इन बयानों को लेकर पुलिस अभी यह तय नहीं कर पा रही है, वह सही बोल रहा है या नहीं। पुलिस का कहना है कि इसकी बयान की सत्यता की जांच अभी की जानी है।

ये भी पढ़ें- Swiss Woman Murder: कार में नीना की हत्या कर दोस्तों के पास चला गया था आरोपी, जहां शराब पी फिर ठिकाने लगाया शव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर