Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गला घोंटा, चाकू से सिर से गले तक 60 से ज्यादा वार... बाल खींचकर घसीटा शव और खूब नाचा; 2 मिनट 23 सेकंड का वीडियो उड़ा देगा होश

देश की राजधानी दिल्ली ने एक बार फिर पूरे देश को एक सनसनीखेज वारदात से दहला दिया है। यहां सीसीटीवी में एक ऐसा विभत्स हत्याकांड कैद हुआ है जिसे देखकर हैवानियत भी शर्मसार हो जाए। वेलकम इलाके में एक 16 साल के लड़के ने बिरयानी के लिए पैसे न देने पर दूसरे नाबालिग को दर्दनाक मौत ही नहीं दी उसके शव के साथ भी दरिंदगी की।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Thu, 23 Nov 2023 06:34 PM (IST)
Hero Image
हत्या के बाद नाचता और शव को खींचता दिख रहा आरोपी। वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के वेलकम इलाके से देश को दहला देने वाला एक ऐसा हत्याकांड सामने आया है जिसके लिए क्रूरता, हैवानियत, दरिंदगी छोटे शब्द हैं। एक 16 साल के लड़के ने एक 17 साल के नाबालिग की चाकू से गोद-गोदकर हत्या कर दी।

उसका मन यहीं नहीं भरा आरोपी ने जहां पहली बार मृतक पर हमला किया था, वहां से उसे घसीटकर चौड़ी गली में ले आया। वहां बीच में नाबालिग को लिटाकर उस पर चाकू से 60 से ज्यादा वार किए।

कान में चाकू घुमा-घुमा कर घुसाया

कई बार तो आरोपी ने मृतक के शरीर पर इस तरह हमला किया जैसे वो कोई इंसान ही न हो। आरोपी ने मृतक के कान में चाकू ऐसे घुमा-घुमा कर घुसाया जैसे चाकू नहीं उसके हाथ में पेंचकस हो।

मृतक के बाल पकड़ पूरी गली में घुमाया

यह सब भी शायद उसके अंदर की चेतना को नहीं जगा सके। इसके बाद उसने मृतक के बाल पकड़े और पूरी गली में इधर-उधर घुमाया। इस बीच अगर कोई उसे रोकने आया तो सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि आरोपी ने उसे भी दौड़ा लिया।

हवा में लहराया चाकू और खूब नाचा

इसके बाद आरोपी ने फिर कई बार नाबालिग के शरीर पर बेरहमी से घाव किया और वहीं खड़े होकर शव के पास नाचने लगा और चाकू हवा में लहराने लगा।

यह पूरा नजारा सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया। 2 मिनट 23 मिनट के वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे आरोपी ने बर्बर तरीके से नाबालिग को मौत के घाट उतार दिया।

क्यों की हत्या

गिरफ्तार होने के बाद आरोपी ने बताया है कि उसे बिरयानी खाने के लिए रुपये चाहिए थे और उसने रास्ते से जा रहे एक शख्स को पीछे से गला पकड़कर पैसे मांगे।

फिर उसने देने से इनकार किया तो आरोपी ने उसका गला दबाकर उसे बेहोश कर दिया। फिर जेब से चाकू निकालकर उसपर ताबड़तोड़ वार किए।

डीसीपी का कहना है कि घटना के वक्त आरोपी नशे में था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बाल सुधारगृह भेज दिया है।