Move to Jagran APP

Delhi: क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा साइबर अपराधियों को सिम कार्ड मुहैया कराने वाला शख्स, गिरोह का हुआ पर्दाफाश

Delhi News दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साइबर ठगों के गिरोह को भारी मात्रा में चालू सिम कार्ड मुहैया कराने राजस्थान के भरतपुर जा रहे शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपित असद अली असम के बालागांव जिले का रहने वाला है। इसके पास से 600 सिम कार्ड बरामद किए है। जिसमें 200 एयरटेल और 400 सिम कार्ड जिओ के हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sun, 22 Oct 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
साइबर अपराधियों को सिम कार्ड मुहैया कराने आए शख्स को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली।  दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साइबर ठगों के गिरोह को भारी मात्रा में चालू सिम कार्ड मुहैया कराने राजस्थान के भरतपुर जा रहे शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपित असद अली असम के बालागांव जिले का रहने वाला है। इसके पास से 600 सिम कार्ड बरामद किए है। जिसमें 200 एयरटेल और 400 सिम कार्ड जिओ के हैं। फिलहाल पुलिस बरामद सिम कार्ड के जरिये उक्त पूरे गिरोह के चेन का पता लगा रही है। 

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के अनुसार, बृहस्पतिवार को पुलिस टीम को सूचना मिली की असम के बालागांव का रहने वाला असद अली भारी मात्रा में सिम कार्ड लेकर भरतपुर में किसी को सप्लाई करने के लिए सराय काले खा आएगा। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए सराय काले खां बस अड्डे के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बैग की तलाशी लेने के दौरान एक डिब्बा मिला।

जिसमें पाउडर के साथ भारी संख्या में सिम कार्ड थे। शुरुआती पूछताछ में आरोपित ने सिम कार्ड के बारे में जानकारी नहीं दी, फिर कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि उक्त सिम कार्ड के उसके रिश्तेदार आलिम ने भरतपुर के साइबर अपराधियों के एक गिरोह को देने के लिए दिए थे। 

पूछताछ में पता चला कि वह 200 रुपये प्रति सिम कार्ड खरीद कर लेकर आया था। इसे साइबर अपराधियों को प्रति सिम कार्ड 350 रुपये में बेचना था। पुलिस जांच में पता चला है कि बरामद साभी सिम कार्ड चालू स्थिति में हैं। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि आरोपित से पूछताछ उसके गिरोह के अन्य साथियों और पूरे चेन के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल बमराद किए गए सिम कार्ड किसके नाम के हैं और कैसे इन्हें सक्रिय किया गया इस बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। बताया जा रहा है कि असम के कुछ सिम कार्ड डीलरों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।