Move to Jagran APP

Delhi Traffic News: ओखला अंडरपास में भरा पानी, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory राजधानी दिल्ली में बारिश का असर ट्रैफिक पर पड़ रहा है। बारिश से ओखला अंडरपास में जलभराव हो गया है। इससे अंडरपास को यातायात के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को परेशानी से बचाने के लिए रविवार को एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। साथ ही इस रास्ते से ना जाने की सलाह दी है।

By Agency Edited By: Abhishek Tiwari Published: Sun, 30 Jun 2024 12:37 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 12:51 PM (IST)
दिल्ली के ओखला अंडरपास में पानी भर गया।

एएनआई, नई दिल्ली। राजधानी में शुक्रवार को हुई भारी बारिश से दिल्लीवासियों की परेशानी बढ़ गई है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को ट्रैफिक अलर्ट जारी कर बताया कि जलभराव के कारण ओखला अंडरपास पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित है। पुलिस ने रविवार को इस संबंध में एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

दिल्ली पुलिस ने X पर पोस्ट किया, "जलभराव की वजह से ओखला अंडरपास पर ट्रैफिक प्रतिबंधित है। कृपया परेशानी से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना इसी के अनुसार बनाएं।"

जलभराव में डूबने से व्यक्ति की मौत

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को भारी बारिश के बाद ओखला अंडरपास में पानी भर गया है। शनिवार को इसमें डूबने से 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। उधर, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में शनिवार को बारिश के पानी से भरे सिरसपुर अंडरपास के पास डूबने से दो लड़कों की कथित तौर पर मौत हो गई।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, समयपुर बादली पुलिस स्टेशन पर दोपहर 2:25 बजे सिरसपुर अंडरपास के पास 12 वर्षीय लड़के के डूबने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में करीब 2.5-3 फीट पानी भरा हुआ था।

इससे पहले शुक्रवार को, दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में बारिश के पानी में खेलने के लिए घर से निकले दो बच्चे गहरे नाले में गिरकर डूब गए थे। मृतकों की उम्र 8 और 10 साल थी और वे न्यू उस्मानपुर इलाके के सोम बाजार, गमरी के निवासी थे।

अगले दो दिनों में दिल्ली में होगी भारी बारिश!

इस बीच, शनिवार को मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिनों में दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है।

आने वाले दिनों में उत्तर भारत में बारिश बढ़ने की उम्मीद है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून आगे बढ़ गया है और अगले 2-3 दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा भी इससे प्रभावित होंगे।

इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पूर्वी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पूरे मध्य भारत में भारी बारिश होगी। अरुणाचल प्रदेश और असम में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। रविवार तक पश्चिमी प्रायद्वीपीय क्षेत्र में बारिश बढ़ जाएगी। उत्तर भारतीय राज्यों में भी अत्यधिक भारी बारिश होगी।

मेट्रो में रिकॉर्ड यात्रियों ने किया सफर

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश बाद, दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के मुताबिक, शुक्रवार यानी 28 जून को 69 लाख से ज्यादा यात्रियों ने मेट्रो में सफर किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.