Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Traffic: यमुना का जलस्तर घटने पर दिल्ली की कई सड़कों पर आवाजाही शुरू, जानें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

यमुना नदी का जलस्तर कम होने के कारण दिल्ली के ट्रैफिक सिस्टम में भी सुधार हो रहा है। दिल्ली की कई सड़कों को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। वजीराबाद फ्लाईओवर के बीच मजनू का टीला से आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच दोनों कैरिजवे में मध्यम और हल्के वाहनों के लिए यातायात की आवाजाही खोल दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 17 Jul 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
यमुना का जलस्तर घटने पर दिल्ली की कई सड़कों पर आवाजाही शुरू

नई दिल्ली, पीटीआई। यमुना नदी का जलस्तर कम होने के कारण दिल्ली के ट्रैफिक सिस्टम में भी सुधार हो रहा है। राष्ट्रीय राजधानी की कई सड़कों को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। वहीं कुछ सड़कों पर पर आवाजाही अभी भी प्रभावित है।

चार हजार कर्मी रहेंगे तैनात

सोमवार को सुगम यातायात के लिए चार हजार से अधिक यातायात पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। शनिवार शाम को हुई वर्षा से आइटीओ और भैरों मार्ग पर जलभराव हुआ। इसके चलते रविवार को भैरों मार्ग यातायात के लिए बंद करना पड़ा। वहीं, रविवार शाम तक जलभराव कम होने के बाद उसे यातायात के लिए खोल गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आई पी फ्लाईओवर और आईटीओ चौक के बीच विकास मार्ग के दोनों तरफ अभी भी पानी भरा हुआ है। इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सामान्य दिनों की तरह जारी है।

ये सड़कें आवाजाही के लिए खुलीं

  • वजीराबाद फ्लाईओवर के बीच मजनू का टीला से आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच दोनों कैरिजवे में मध्यम और हल्के वाहनों के लिए यातायात की आवाजाही खोल दी गई है।
  • आईएसबीटी कश्मीरी गेट से सलीमगढ़ बाईपास होते हुए आईपी फ्लाईओवर तक मध्यम और हल्के वाहनों के लिए यातायात की आवाजाही खोल दी गई है।
  • आईपी फ्लाईओवर से ठीक पहले जलभराव को देखते हुए, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे विकास मार्ग की ओर बाएं मुड़ें और सराय काले खां की ओर जाने के लिए लूप या यूटर्न लें।
  • सराय काले खां से आईपी फ्लाईओवर होते हुए गीता कॉलोनी अंडरपास से आईएसबीटी की ओर जाने वाले रिंग रोड कैरिजवे को हनुमान सेतु के रास्ते मध्यम और हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है।
  • मुकरबा से वजीराबाद तक आउटर ररंग रोड दोनों कैरिजवे को हल्के वाहनों और बसों के लिए खोल दिया गया है।

अभी ये सड़कें हैं बंद

  • रिंग रोड, राजघाट- शांति वन- मंकी ब्रिज - यमुना बाजार तक अभी भी बंद है।
  • कीचड़ और फिसलन वाली सड़क की स्थिति को देखते हुए राजघाट से शांति वन और शांति वन से वाई प्वाइंट तक एमजीएम रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।
  • पुराना लोहे का पुल पुश्ता से श्मशान घाट तक बंद है।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें