Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के इन रास्तों पर दो हफ्ते तक जाने बचें, होगी भारी परेशानी; आ गई ट्रैफिक एडवाइजरी

अतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 14 से 27 नवंबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित किया जा रहा है। मेले में हर दिन लगभग 40000 आगंतुकों के आने की संभावना है। व्यापार मेले को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। साथ ही व्यापार मेले में नहीं आने वाले लोगों से परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए इन सड़कों से बचने का अनुरोध किया गया।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 13 Nov 2023 10:34 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के इन रास्तों पर दो हफ्ते तक जाने बचें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रगति मैदान में 14 नवंबर यानी मंगलवार से इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जा रहा है। ट्रेड फेयर 27 नवंबर तक दो सप्ताह तक चलेगा। व्यापार मेले के आयोजन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

14 से 27 नवंबर तक चलेगा व्यापार मेला

पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, अतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 14 से 27 नवंबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित किया जा रहा है। मेले में हर दिन लगभग 40,000 आगंतुकों के आने की संभावना है। सप्ताहांत और छुट्टियों के दौरान हर दिन लगभग एक लाख लोग आ सकते हैं। ऐसे में इस दौरान मथुरा रोड, भैरों मार्ग, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड पर ट्रैफिक जाम की आशंका है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करने की सलाह

ट्रैफिक एडवाइजरी में व्यापार मेले में नहीं आने वाले लोगों से परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए इन सड़कों से बचने का अनुरोध किया गया। साथ ही लोगों से प्रगति मैदान तक जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल की सलाह दी गई है। खास बात है कि 14 से 18 नवंबर तक केवल व्यापारिक आगंतुकों को मेले में प्रवेश की अनुमति होगी। 19 से 27 नवंबर तक आम जनता को प्रवेश की अनुमति होगी।

इस गेट से मेले में मिलेगा प्रवेश

व्यापार मेले में गेट नंबर 5-ए, 5-बी, 7, 8 और 9 से आगंतुकों का प्रवेश नहीं होगा। आगंतुकों को गेट नंबर 1, 4, 6 और 10 से प्रवेश की अनुमति होगी। वहीं, प्रदर्शकों के लिए प्रवेश गेट नंबर 1, 4, 5बी और 10 से होगा। मीडियाकर्मियों के लिए प्रवेश गेट नंबर 5-बी से होगा और आईटीपीओ अधिकारियों के लिए गेट नंबर 9 और 1 से प्रवेश होगा।

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि आगंतुकों के किसी भी वाहन को शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड और तिलक मार्ग पर पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Delhi Parking Fees: दिल्ली में अब दोगुनी देनी पड़ेगी पार्किंग फीस, प्रदूषण के चलते NDMC का फैसला

इन सड़कों पर वाहन पार्क करने से बचें

इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए मुकदमा चलाया जाएगा। खींचे गए वाहनों को नेशनल स्टेडियम की पार्किंग में गेट नंबर 5 पर पार्क किया जाएगा। दिल्ली मेट्रो से आने वाले लोग सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर उतर सकते हैं और गेट नंबर 10 से आईटीपीओ में प्रवेश ले सकते हैं या गेट 6 और 4 से प्रवेश के लिए शटल सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें