Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDvsSA ODI: मैच के चलते मंगलवार को दिल्ली में कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

Delhi Traffic Diversion दिल्ली गेट स्थित अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में मंगलवार को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच दोपहर 130 बजे से शुरू जाएगा। मैच को देखने के लिए हजारों दर्शक स्टेडियम पहुंचेंगे।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 11 Oct 2022 08:31 AM (IST)
Hero Image
मैच के चलते दिल्ली में कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली गेट स्थित अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में मंगलवार को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू जाएगा। मैच को देखने के लिए हजारों दर्शक स्टेडियम पहुंचेंगे। इसे ध्यान में रखते हुए स्टेडियम के आसपास दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा और यातायात के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

यातायात पुलिस द्वारा लोगों से अपील की गई है कि दोपहर एक बजे से लेकर रात 1:30 बजे तक स्टेडियम के आसपास यातायात का अधिक दबाव रहेगा। यातायात पुलिस के अनुसार, बहादुर शाह जफर मार्ग, दिल्ली गेट और जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) मार्ग पर बस एवं भारी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। पुलिस ने दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से असफ अली रोड के बीच वाहनों को नहीं आने की सलाह दी है।

स्टेडियम में यहां से करें प्रवेश

बहादुरशाह जफर मार्ग से आने वाले दर्शक स्टेडियम के गेट नंबर एक और सात से स्टेडियम में दाखिल होसकेंगे। जवाहरलाल नेहरू मार्ग से आने वाले दर्शक गेट नंबर आठ और 15 से स्टेडियम में प्रवेश करेंगे। गेट नंबर 16 और 18 से एंट्री बहादुरशाह जफर मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के पास से होगी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हैवानियत: करोल बाग में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपित 13 साल का नाबालिग

ये सड़कें रहेंगी प्रभावित (सुबह 11.30 बजे से लेकर रात 11 बजे तक)

  • राजघाट से जवाहर लाल नेहरू मार्ग
  • जवाहर लाल नेहरू मार्ग से कमला मार्केट
  • असफ अली रोड पर तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट
  • बहादुरशाह जफर मार्ग पर राम चरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट

लेबल लगाकर रखना होगा अनिवार्य

मैच के लिए आने वाले जिन दर्शकों को पार्किंग लेबल मिले हैं, उनके वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के अंदर होगी। उन्हें कार के शीशे पर लेबल को लगाकर रखना होगा। गाड़ी पर लेबल नहीं लगाने वालों को पार्किंग की जगह नहीं मिलेगी।

पार्क एंड राइड का करें इस्तेमाल

यातायात पुलिस ने बताया है कि बहादुरशाह जफर मार्ग, जवाहर लाल नेहरु मार्ग और रिंग रोड पर राजघाट से लेकर आईपी फ्लाईओवर तक दोनों कैरिज-वे में वाहनों को खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी। यहां खड़ी गाड़ियों को क्रेन से उठवा लिया जाएगा। दर्शकों के लिए पार्क एंड राइड की सुविधा माता सुंदरी पार्किंग, शांति वन पार्किंग, वेलड्रोम रोड के नीचे होगी। यहां दर्शक अपनी गाड़ी को खड़ा कर वहां से बस के माध्यम से स्टेडियम तक पहुंच सकेंगे। यह बसें मैच शुरू होने से दो घंटे पहले चलना शुरू होंगी और एक घंटे बाद तक चलेंगी।

मैच के चलते दिल्ली मेट्रो का भी समय बदला गया है। यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो देर रात तक मिलेगी। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर और जानें ट्रेनों की टाइमिंग

Delhi Metro New Schedule: देर रात तक चलेगी मेट्रो, हर लाइन का बदला समय; Ind vs SA क्रिकेट को लेकर लिया फैसला