Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Traffic Advisory: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में फिर बदली ट्रैफिक व्यवस्था, पढ़ें पुलिस की नई एडवाइजरी

बॉर्डर पर कड़े सुरक्षा इंतजाम के कारण दिल्ली से बाहर जाने और आने वाले यातायात के लिए कुछ मार्ग परिवर्तित किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। डीटीसी बसों और चार पहिया वाहनों को मुकरबा चौक से एनएच-44 की ओर नरेला और सफियाबाद सीमा की ओर जाने के लिए डीएसआईआईडीसी कट पर निकास संख्या दो लेने की अनुमति है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 14 Feb 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
किसानों के दिल्ली कूच के एलान पर फिर बदली ट्रैफिक व्यवस्था

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए राजधानी के बॉर्डरों पर किलेबंदी दिन प्रतिदिन मजबूत होती जा रही है। सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा के सबसे ज्यादा इंतजाम किए गए है। इसके अलावा टिकरी बॉर्डर को भी पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

ट्रैफिक रूट में हुआ बदलाव

बॉर्डर पर कड़े सुरक्षा इंतजाम के कारण दिल्ली से बाहर जाने और आने वाले यातायात के लिए कुछ मार्ग परिवर्तित किए गए हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करके रूट के बारे में जानकारी दी है। यातायात पुलिस की एडवाइजारी के अनुसार, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल के लिए जाने वाली अंतरराज्यीय बसें और भारी वाणिज्यिक ट्रकों को सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक वाया लोनी बॉर्डर से ईस्टर्न पेरिफेरल रोड की ओर जाने के लिए मजनू का टीला में आउटर रिंग रोड पर डायवर्जन लेना होगा।

आजादपुर मंडी से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर जाने वाले ट्रकों को आजादपुर मंडी से आउटर रिंग रोड सर्विस लेन से हैदरपुर वाटर प्लांट की ओर जाना होगा और रोहिणी जेल रोड सेक्टर-18 से बादली मेट्रो स्टेशन से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर के लिए यू-टर्न लेना होगा।

डीएनडी फ्लाईवे पर ट्रैफिक प्रभावित

केवल डीटीसी बसों और चार पहिया वाहनों को मुकरबा चौक से एनएच-44 की ओर नरेला और सफियाबाद सीमा की ओर जाने के लिए डीएसआईआईडीसी कट पर निकास संख्या दो लेने की अनुमति है। इसके साथ ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करके कहा कि डीएनडी फ्लाईवे पर चेकिंग कारण, डीएनडी फ्लाईवे के दोनों कैरिजवे पर भारी ट्रैफिक है। नोएडा से दिल्ली और दिल्ली से नोएडा जाने वाले यात्रियों को चिल्ला बॉर्डर मार्ग के रास्ते जाने की सलाह दी गई है।

यह भी पढे़ं- 

दिल्ली में किन रास्तों से एंट्री, कौन से बॉर्डर पूरी तरह सील; किसान आंदोलन पर जानें ट्रैफिक रूट

Farmers Protest: बस में खास कंट्रोल रूम... इमरजेंसी मीटिंग की व्यवस्था, दिल्ली की सीमा पर तैयार हो रहा अभेद सुरक्षा घेरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर