Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव हिंसक और हंगामेदार हुआ, ABVP और NSUI ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव का प्रचार हिंसक और हंगामेदार होता जा रहा है। छात्र संगठन एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन कालेजों में दहशत फैल रही है। कॉलेज प्रशासन मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। मंगलवार को मिरांडा हाउस कॉलेज में जबरन छात्र संगठन के प्रत्याशी और समर्थक प्रवेश कर गए। रामजस कॉलेज के बाहर लाठियां लेकर घुमते नजर आए।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 20 Sep 2023 02:15 AM (IST)
Hero Image
रामजस कॉलेज के बाहर डंडे लेकर जाते युवक, डूसू चुनाव के दौरान कार को तोड़ते युवक। वीडियो ग्रैब।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव का प्रचार हिंसक और हंगामेदार होता जा रहा है। छात्र संगठन एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं, लेकिन कालेजों में दहशत फैल रही है। कॉलेज प्रशासन मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। मंगलवार को मिरांडा हाउस कॉलेज में जबरन छात्र संगठन के प्रत्याशी और समर्थक प्रवेश कर गए।

रामजस कॉलेज के बाहर लाठियां लेकर घुमते नजर आए। उत्तरी परिसर में सोमवार देर रात एक कार पर हमला हो गया। डंडों से उसके शीशे तोड़ दिए गए। एनएसयूआई ने एबीवीपी पर कार पर हमला करने का आरोप लगाया है। दूसरी ओर, एबीवीपी ने एनएसयूआई पर हिंसा फैलाने के आरोप लगाए हैं।

पुलिस ने केस दर्ज किया

कार पर हमले की घटना में पुलिस ने शांतिभंग में मामला दर्ज किया है। मंगलवार दोपहर में प्रचार के दौरान एक प्रत्याशी के समर्थक मिरांडा हाउस में गेट खोलकर प्रवेश कर गए। पूरे मामले में एक वीडियो प्रसारित हो रहा है। इसमें छात्र कॉलेज में जबरन प्रवेश करते दिख रहे हैं। छात्राएं उन्हें रोक रही हैं।

मिरांडा हाउस में हुआ दूसरी बार ऐसा

मिरांडा हाउस में दूसरी बार ऐसा हुआ है। इससे पहले भी छात्र जबरन प्रवेश कर गए थे। कॉलेज प्रशासन सुरक्षा मुस्तैद करने पर ध्यान नहीं दे रहा है। जबकि डीयू प्रशासन साफ कर चुका है कि कॉलेज की सुरक्षा उनकी खुद की जिम्मेदारी है। दूसरी ओर, रामजस कॉलेज में दिनभर हंगामा होता रहा।

लाठियां लेकर घूम रहे

एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि एनएसयूआई के प्रत्याशी के समर्थक लाठियां लेकर घूम रहे थे। उन्होंने जमकर उत्पात मचाया। दूसरी ओर, एनएसयूआई ने एक वीडियो जारी कर एबीवीपी पर संयुक्त सचिव प्रत्याशी शुभम चौधरी की कार पर हमला करने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- DUSU Election 2023: ABVP का घोषणा पत्र जारी, छात्रावास और छात्राओं की सुरक्षा पर जोर

वहीं, एक और वीडियो और प्रसारित हो रहा है, जिसमें उत्तरी परिसर के पास कुछ युवक डंडों से एक कार के शीशे तोड़ते नजर आ रहे हैं। इसमें कुछ युवक बैठे भी हुए हैं। एनएसयूआई ने आरोप लगाया है कि एबीवीपी के समर्थकों ने हमला किया है।

ये भी पढ़ें- DUSU Election: NSUI ने जारी किया घोषणा पत्र, अभद्रता और छेड़छाड़ पर छात्राओं को दिलाई जाएगी कानूनी मदद

एनएसयूआई के दिल्ली प्रभारी नीतीश गौर ने कहा, मारिस नगर थाने में हमने शिकायत की है। एबीवीपी हिंसा का रास्ता अपना रही है। एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह ने कहा, संगठन को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। एनएसयूआई कार्यकर्ता हाथों में डंडे लेकर कालेजों में घूम रहे हैं। छात्रों में दहशत का माहौल है। उनका रवैया चुनाव में उनकी हार की वजह बनेगा। डीसीपी उत्तरी जिला सागर सिंह कलसी ने कहा, कार पर हमले में शांतिभंग में मामला दर्ज किया गया है। हमलावर युवकों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।