Move to Jagran APP

Delhi Crime News: धूम फिल्म से प्रभावित हो लूट मचाने वाले गिरफ्तार

स्कूल मालिक धर्मेश शर्मा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के देवबंद से जान से मार डालने की घमकी दी गई थी।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Thu, 30 Jul 2020 07:56 AM (IST)
Hero Image
Delhi Crime News: धूम फिल्म से प्रभावित हो लूट मचाने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दरियागंज थाना पुलिस ने बुधवार को धूम फिल्म से प्रभावित होकर लूट मचाने वाले दो कुख्यात बदमाशों को दरियागंज से गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान बवाना की जेजे कॉलोनी निवासी अजरुद्दीन खान व वेलकम की लोहा मार्केट निवासी मोहम्मद आबिद के रूप में हुई है। दोनों मध्य, उत्तरी, पूर्वी व दक्षिण-पूर्वी जिले में झपटमारी व वाहन चोरी करते थे।

इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने झपटमारी व वाहन चोरी के 15 मामले सुलझाने का दावा किया है। इनकी निशानदेही पर चोरी की चार बाइक व झपटे गए तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए। आरोपितों ने बाइक गांधीनगर, शकरपुर, कोटला मुबारकपुर व जामा मस्जिद से चुराई थी। डीसीपी मध्य जिला संजय भाटिया के मुताबिक, अजरुद्दीन धूम फिल्म से प्रभावित होकर बचपन से ही तेज बाइक चलाता है। अजरुद्दीन बाइक चलाता था और आबिद पीछे बैठकर झपटमारी करता था।

पुलिस के अनुसार, सड़क पर पीछा कर अजरुद्दीन को पकड़ना नामुमकिन जैसा है। इसे तेज बाइक चलाने में महारथ हासिल है। पिछले कुछ समय से देखा जा रहा था कि रिंग रोड, आउटर रिंग रोड आदि पर बाइक सवार झपटमार वारदात कर इतनी तेजी से भागते थे कि कोई पीछा करने की हिम्मत नहीं जुटा पाता था। 20 जुलाई को बदमाशों ने एक युवक से मोबाइल झपट लिया था। दरियागंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

एसीपी वीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम को जांच के दौरान पता लगा कि न्यू उस्मानपुर में जाकर मोबाइल को बंद कर दिया गया था। न्यू उस्मानपुर के गलियों में लगे कैमरों के फुटेज जांची गई तो संदिग्ध बाइक की तस्वीरें भी मिल गई। इसी आधार पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।युवकों को झपटमारी की देता था ट्रेनिंग पुलिस को पता चला कि अलाउद्दीन गिरोह का सरगना है जो झपटमारों को बाइक मुहैया करा झपटमारी करवाता है। पहले गिरोह में युवकों को शामिल कर वह खुद प्रशिक्षण देता है, उसके बाद उनसे झपटमारी कराता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।