Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: दिल्लीवासियों को इस पूरे हफ्ते करना पड़ेगा भीषण गर्मी का सामना, सामान्य से ऊपर ही रहेगा तापमान

इस पूरे हफ्ते दिल्ली में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। तापमान सामान्य से अधिक रहेगा और उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी। रविवार को अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सप्ताह भी यही स्थिति बनी रहेगी। वहीं दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर मध्यम श्रेणी में बना हुआ है।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:15 AM (IST)
Hero Image
दिल्लीवासियों को इस पूरे हफ्ते करना पड़ेगा भीषण गर्मी का सामना।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिन भर निकलने वाली तेज धूप और उमस भरी गर्मी के चलते इस पूरे सप्ताह दिल्ली का तापमान सामान्य से अधिक ही रहेगा। इसका मतलब यह है कि इस महीने की शुरुआत में गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं लग रही है।

इस बीच रविवार को भी सुबह ही धूप निकल गई थी। दिन चढ़ने के साथ साथ यह और तीखी होती गई। इसके चलते अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 35.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 24.8 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 90 से 37 प्रतिशत तक रहा।

इस हफ्ते रोज ही निकलेगी धूप

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सप्ताह दिन के समय रोजाना ही तेज धूप निकली रहेगी। इसी वजह से अधिकतम तापमान भी 35 से 36 डिग्री के बीच जबकि न्यूनतम 24 से 25 डिग्री सेल्सियस तापमान बना रहेगा।

वहीं, दिल्ली की हवा में प्रदूषण के स्तर में हल्का इजाफा तो हुआ है, लेकिन हवा अभी भी 'मध्यम' श्रेणी में बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक रविवार को दिल्ली का एक्यूआई 143 रहा। इस स्तर की हवा को 'मध्यम' श्रेणी में रखा जाता है। अगले दो दिनों के बीच प्रदूषण के स्तर में और इजाफा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः BJP MLA विजेंद्र गुप्ता का आरोप- AAP नेताओं ने की हाथापाई; सौरभ भारद्वाज ने कहा- बीजेपी नेता ने बस मार्शल को मारी लात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें