Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rain Update: दिनभर हल्की और तेज बारिश का जारी रहा दौर, IMD ने बताया कल कितना मेहरबान रहेगा मौसम

Delhi Rain Update दिल्ली में बारिश का दौर जारी है। सोमवार को कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा। सोमवार को धूप निकलने से उमस भी महसूस हुई। बादल भी छाए रहने से गर्मी से राहत भी मिली। कमोवेश दिनभर बारिश और उमस का मौसम बना रहा।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 09 Sep 2024 10:09 PM (IST)
Hero Image
दिनभर हल्की और तेज बारिश का जारी रहा दौर, IMD ने बताया कल कितना मेहरबान रहेगा मौसम।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। सोमवार को भी दिल्ली में कहीं हल्की और कहीं तेज वर्षा का दौर जारी रहा। हालांकि तापमान में वृद्धि देखने को मिली। मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

सोमवार को सुबह आसमान साफ था। धूप भी निकल आई थी और उसके असर से उमस भी बढ़ने लगी थी, लेकिन दोपहर बाद बादल छाने लगे। विभिन्न इलाकों में बरसात भी दर्ज की गई।

कितना रहा तापमान

अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 34.6 डिग्री, जबकि न्यूनतम सामान्य से एक डिग्री कम 25.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हवा में नमी का स्तर 98 से 63 प्रतिशत रहा।

कल कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और कहीं कहीं हल्की वर्षा होने के आसार हैं। अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 26 डिग्री रह सकता है।

हवा रही साफ

दूसरी तरफ वर्षा के असर से दिल्ली की हवा लगातार साफ चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का एक्यूआई 117 दर्ज किया गया। इस स्तर की हवा को ''मध्यम'' श्रेणी में रखा जाता है। हाल फिलहाल इसमें बहुत बदलाव के आसार नहीं हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में CBI की बड़ी कार्रवाई, DPCC के सीनियर इंजीनियर को रंगेहाथों रिश्वत लेते पकड़ा; घर से बरामद हुए 2.39 करोड़ रुपये