Move to Jagran APP

Delhi Weather: आज भी मौसम सुहावना रहने की संभावना, बारिश का अलर्ट; जानिए IMD का अपडेट

Delhi Rain Update दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। तेज हवाओं और कहीं बूंदाबांदी कहीं हल्की वर्षा से सोमवार को दिन भर दिल्ली में मौसम सुहावना बना रहा। आज भी ऐसा मौसम बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को सामान्यत बादल छाए रहेंगे।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 06 Aug 2024 07:16 AM (IST)
Hero Image
आज भी मौसम सुहावना रहने की संभावना।
राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। तेज हवाओं और कहीं बूंदाबांदी, कहीं हल्की वर्षा से सोमवार को दिन भर दिल्ली में मौसम सुहावना बना रहा। दिल्ली वासियों को न सिर्फ उमस भरी गर्मी से राहत मिली, बल्कि तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। मौसम विभाग ने मंगलवार से बृहस्पतिवार तक तीन दिन के लिए भी हल्की से मध्यम वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है।

सोमवार को सुबह से बादलों की आवाजाही चल रही थी, जो पूरे दिन बनी रही। बीच बीच में कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की वर्षा भी दर्ज की गई। यही वजह रही तापमान में वृद्धि की बजाए गिरावट दर्ज की गई।

कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को सामान्यत: बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने एवं हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने के आसार हैं। 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चलेगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 27 डिग्री रह सकता है।

कितना दर्ज हुआ तापमान

न्यूनतम सामान्य 26.0 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 94 से 70 प्रतिशत रहा। जहां तक वर्षा का सवाल है तो सफदरजंग, लोधी रोड, पालम में बूंदाबांदी और आयानगर में 1.7 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई।

हवा की गुणवत्ता

वहीं तेज हवाओं और वर्षा के असर से सोमवार को दिल्ली की हवा साफ रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक राजधानी का एक्यूआई 58 दर्ज किया गया। इस स्तर की हवा को ''संतोषजनक'' श्रेणी में रखा जाता है। हाल फिलहाल इसमें ज्यादा बदलाव होने के आसार नहीं हैं। मतलब, प्रदूषण से राहत बरकरार रहेगी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली को जल्द मिलेगा तीन बड़ी परियोजनाओं का लाभ, इसमें राजधानी का पहला डबलडेकर फ्लाईओवर भी शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।