Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, शाम को 40-50 km की गति से हवा चलने के आसार

Delhi Weather Forecast बुधवार को भी आंशिक स्तर पर बादल छाए रहेंगे। शाम को 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 06 May 2020 02:54 PM (IST)
Hero Image
Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, शाम को 40-50 km की गति से हवा चलने के आसार
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast: मई का पहला सप्ताह बीतने को है, लेकिन दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम पारा 40 डिग्री सेल्सियस को पार नहीं कर पा रहा है। फिलहाल यह यहां के लोगों के लिए राहत की खबर है। दरअसल, पिछले एक महीने से लगातार रुक-रुककर सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते बीच-बीच में हो रही बारिश और तेज हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों को बड़ी राहत दी है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, बुधवार को भी आंशिक स्तर पर बादल छाए हुए हैं। शाम को 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 व 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले दिन यानी बृहस्पतिवार से मौसम साफ हो जाएगा और सप्ताहांत तक बारिश की संभावना नहीं रहेगी। ऐसे में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में इजाफा होने का भी पूर्वानुमान है, जिससे गर्मी में इजाफा होगा। 

इससे पहले मंगलवार को गर्मी के तेवर थोड़ा ढीले ही रहे। धूप बहुत तेज नहीं थी, तापमान भी सामान्य से कम रहा। ऐसे में मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार की तरह ही बुधवार को भी आंशिक स्तर पर बादल छाए रहेंगे। तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है। मंगलवार को सूरज सुबह ही निकल गया था और धूप भी दिन भर खिली रही। लेकिन बीच बीच में बादलों और सूरज के बीच आंखमिचौली देखने को मिली।

हालांकि मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ हल्की बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी होने का पूर्वानुमान दिया था, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने से ऐसा नहीं हुआ। मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 37.5 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 42 से 93 फीसद रहा। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।