Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: दिल्ली-NCR पर मौसम मेहरबान, लगातार तीन दिन बरसेंगे बादल; पढ़ें- IMD का नया अपडेट

Delhi Weather Today दिल्ली-एनसीआर में 25 सितंबर से फिर बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग का मानना है कि परसों से हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है। हालांकि सोमवार और मंगलवार को बारिश के होने की संभावना नहीं है। इन दोनों दिन लोगों को उमस की मार झेलनी पड़ सकती है। पढ़िए आखिर मौसम को लेकर नया अपडेट क्या है ?

By sanjeev Gupta Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
Delhi Weather Today: दो बाद से फिर बारिश होने के आसार हैं। फाइस फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Weather Today दो दिन की उमस भरी गर्मी के बाद परसों यानी (25 सितंबर) से दिल्ली का मौसम एक बार फिर करवट लेगा। मौसम विभाग ने बुधवार से शुक्रवार तक तीन दिन के लिए हल्की वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है। इस दौरान अधिकतम तापमान में भी तीन डिग्री की गिरावट आने के आसार हैं।

इस बीच सोमवार को भी मौसम का मिश्रित मिजाज ही देखने को मिलेगा। सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी चलती रहेगी। लेकिन वर्षा होने की कोई संभावना नहीं है।

यह भी पढ़ें- Weather Update: उमस करेगी बेहाल या बादल देंगे राहत, कैसा रहेगा आज यूपी में मौमस का हाल! पढ़ें ताजा अपडेट

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को धूप में उमस परेशान कर सकती है। आज का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 25 डिग्री रह सकता है।

वायु गुणवत्ता चल रही बेहतर

दिल्ली की वायु गुणवत्ता भी फिलहाल बेहतर ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, सोमवार सुबह 9 बजे दिल्ली का एक्यूआई 158 दर्ज किया गया। इस श्रेणी की हवा को मध्यम कहा जाता है। मौसम की अनुकंपा से हाल फिलहाल इसमें अधिक बदलाव होने के आसार भी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather: दो दिन बाद बदलेगा मौसम, 8 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावानी; लोगों से सावधान रहने की अपील