Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cold Wave in Delhi: घने कोहरे के बीच हुई दिल्लीवासियों की नए साल की शुरुआत, जानें New Year पर मौसम का हाल

2023 के पहले दिन ही आसमान में घना कोहरा छाया रहा। सर्दी के सितम से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। नए साल के पहले दिन पारा कम होने के बावजूद लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला है। लोग कंपकपाने वाली ठंड होने के बावजूद मंदिर पहुंचे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sun, 01 Jan 2023 08:13 AM (IST)
Hero Image
नए साल के लिए मौसम विभाग का अनुमान

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। नए साल के पहले दिन ही आसमान में घना कोहरा छाया रहा। सर्दी के सितम से लोगों को नए साल के पहले दिन भी राहत नहीं मिल रही है। नए साल के पहले दिन पारा कम होने के बावजूद लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला है। लोग कंपकपाने वाली ठंड होने के बावजूद मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर रहे हैं। 

साल के पहले दिन दिल्ली के सफदरजंग इलाके में 7.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं, पालम इलाके में पारा 9.6 डिग्री दर्ज किया गया।

नए साल के लिए मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विभाग ने बताया कि नए साल के पहले दिन पिछले दिनों के मुकाबले सर्दी से राहत मिलेगी। आने वाले 6दिनों को तक घना कोहरा होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने 6 दिनों का येलो अलर्ट भी जारी किया है। साल के पहले दिन न्यूनतम पारा तीन डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। बर्फीली हवाओं के कारण दो दिन बाद फिर से ठंड बड़ सकती है। 

यह भी पढ़ें- Happy New Year 2023: दिल्ली, मुंबई, लखनऊ... नए साल पर नहीं होगा जाम का झाम! पढ़ें कहां कैसी है तैयारी

कैसा रहा 2022 का अंतिम दिन

साल 2022 के अंतिम दिन यानी शनिवार को अधिकतम तापमान शुक्रवार के मुकाबले 3 डिग्री कम दर्ज हुआ है।इस वजह से दिल्ली में अधिकतम तापमान 19.7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में नए साल का कोहरे से होगा स्वागत, दो दिन शीतलहर से राहत; फिर पड़ेगी कंपकपाने वाली ठंड