Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rains: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से सड़कों पर जलभराव, कई जगहों पर लग रहा जाम

Delhi Monsoon Update दिल्ली में मानसून की बारिश (Delhi Rain) का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। आज सुबह से ही राजधानी समेत पूरे एनसीआर इलाके में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। दिल्ली नोएडा समेत कुछ हिस्सों में बारिश भी हुई तो कहीं पर अभी भी जारी है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 11 Sep 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
Delhi Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का कहर, अगले तीन दिन यलो अलर्ट जारी।

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Rain Update: मानसून को जाने में कुछ समय बचे हैं, लेकिन वह फिलहाल सक्रिय बना हुआ है। IMD की मानें तो आमतौर पर 17 सितंबर के आसपास इसकी विदाई होने लगती है, लेकिन इस बार इसके थोड़ा लंबा खिंचने के संकेत दिख रहे हैं। इसीलिए दिल्ली में वर्षा का दौर लगातार जारी है।

NCR में कई जगह बारिश शुरू तो कहीं बन रहे काले बादल

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया है। इन सबके बीच आज सुबह से ही राजधानी समेत पूरे एनसीआर इलाके में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। दिल्ली, नोएडा समेत कुछ हिस्सों में बारिश भी हुई तो कहीं पर अभी भी जारी है।

मंगलवार को भी हुई थी बारिश जिसके बाद सड़क बनी दरिया

 फरीदाबाद में सुबह से ही वर्षा हो रही है। वहीं बात अगर साइबर सिटी गुरुग्राम की करें तो वहां भी आकाश में काले बादल छाए हुए हैं। जो किसी भी समय बारिश होने के संकेत दे रहे हैं। बारिश के बाद ट्रैफिक जाम और जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

इससे पहले मंगलवार को शाम में दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश हुई। जिसके बाद सड़कें दरिया बन गई। देर रात तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही।

झमाझम वर्षा से शहर के कई स्थानों पर जलभराव

नोएडा : शहर में झमाझम ‌वर्षा हो रही है। बीते कई दिन से लगातार वर्षा के कारण न सिर्फ लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। बल्कि वायु प्रदूषण से भी लगातार राहत मिल रही है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है।

हालांकि लगातार हो रही वर्षा के कारण के कारण शहर में कई जगह जलभराव के बाद लगने वाले जाम की समस्या भी बरकरार है। शहर के प्रमुख चौराहों पर जलभराव के कारण व्यस्त समय में ट्रैफिक जाम (Rain Traffic Jam) की समस्या हुई।

यह भी पढ़ें: Delhi Monsoon Update: मानसून की विदाई के समय बरस रहे बदरा, बारिश का येलो अलर्ट जारी; आज गरज-चमक साथ होगी वर्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर