Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर पर तेज हवा के साथ बारिश, कई इलाकों में भरा पानी; सड़कों पर लगा जाम

Delhi Weather Today दिल्ली में शुक्रवार को लोगों की सुबह तेज हवा से साथ हुई बारिश से हुई।शुक्रवार सुबह तेज हवा के साथ हुई बारिश से जहां एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी ओर बारिश के कारण सड़कों पर हुए जलभराव से लोगों यात्रा करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 15 Sep 2023 11:43 AM (IST)
Hero Image
Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर पर तेज हवा के साथ बारिश।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली में शुक्रवार को लोगों की सुबह तेज हवा से साथ हुई  बारिश से हुई। मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में अचानक बदले मौसम के लिए सुबह अलर्ट भी जारी किया और लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की थी। 

स्कूल और ऑफिस जाने वाले रहे परेशान

राजधानी में शुक्रवार की सुबह हुई तेज बारिश से स्कूल जाने वाले बच्चों और शिक्षकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, दो पहिया वाहनों से दफ्तर जाने वाले लोग भी रेन कोट पहनकर दफ्तर जाते हुए दिखाई दिए।

हालांकि, तेज वर्षा के कारण कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। वर्षा के कारण पुरानी दिल्ली और सदर बाजार के साथ ही करोल बाग, पटेल नगर, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा जैसे इलाकों में कीचड़ से बुरा हाल हो गया है। दैनिक कार्यों के लिए लोग जैसे-तैसे सड़कों से निकलने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए।

Noida jam

राउज एवेन्यू कोर्ट के पास गिरा पेड़

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट के पास आज सुबह तेज हवा और बारिश के कारण एक पेड़ गिरने से यातायात की आवाजाही बाधित हो रही है तो बारिश से कई इलाकों सड़कों और अंडरपास में पानी भर गया है। जिससे लोगों को यात्रा के दौरान खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हल्की वर्षा और संकरी गलियों में पड़े कूड़े से पुरानी दिल्ली में गंदगी की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इससे नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं, वर्षा के कारण प्रगति मैदान टनल समेत दूसरे मार्गों पर यातायात धीमा हो गया।

Delhi Rains

Delhi News

IMD ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश के लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह लगभग 09:30 बजे तक उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश से आने वाले बादलों के कारण 50-70 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवा के साथ कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है।

Delhi-NCR Rains

NCR News

गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा के कई इलाके हुए जलमग्न

दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में भी तेज हवा के साथ बारिश से कई रास्ते जलमग्न हो गए हैं, जिसकी वजह से सुबह-सुबह ऑफिस और काम पर जाने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रांस हिंडन में तेज वर्षा के कारण बिजली की आपूर्ति को बंद कर दिया गया था। बिजली काटने की वजह से सुबह गाजियाबाद विकास प्राधिकरण और नगर निगम की ओर से जलापूर्ति नहीं की गई है। इससे लोगों को समस्या हो रही है। वर्षा की वजह से बच्चों को स्कूल और लोगों को अपने कार्य स्थल में जाने में दिक्कत हो रही है।

यह भी पढ़ें: Delhi Weather: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, आसमान में छाई काली घटाएं; IMD ने जारी किया अलर्ट