Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में आज फिर बारिश के आसार, थोड़ी वर्षा में ही डूब जाते हैं कई इलाके

Delhi NCR Rain Update दिल्ली-एनसीआर (NCR) में बुधवार को भी बारिश के आसार हैं। हालांकि मंगलवार को एनसीआर में तेज बारिश हुई थी। झमाझम वर्षा होने से कई इलाकों में जलभराव हो गया था जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। वहीं दिल्ली और नोएडा में सड़कों पर भी जलभराव होने से ट्रैफिक जाम लग गया था।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 21 Aug 2024 07:17 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार हैं। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Rain Update दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को सामान्यतया बादल छाए रहेंगे। आसमान में गर्जन वाले बादल बनने और हल्की वर्षा होने के आसार हैं।

बता दें कि दिल्ली में मंगलवार सुबह से ही आकाश में बादल छाए रहे। जिसके बाद कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश भी देखी गई। वर्षा के बाद सड़कें जलमग्न हो गई।

इस दौरान स्कूल और दफ्तर जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे पहले सोमवार को रक्षाबंधन के दिन उमस ने लोगों का हाल बेहाल किया। उधर, दिल्ली सरकार के शास्त्री पार्क स्थित जग प्रवेश चंद अस्पताल में वर्षा से जलभराव हुआ था।

अस्पताल से लेकर हाइवे व सड़कों पर भरा पानी

मंगलवार को हुई मूसलधार वर्षा से यमुनापार पानी-पानी हो गया। हाइवे से लेकर सड़के तक पानी से लबालब भरी रहीं। पानी के कारण कई वाहन सड़कों पर ही खराब होकर बंद हो गए। जलभराव से सड़कों पर जाम लग गया। जाम में फंसे वाहन चालकों के पसीने छूट गए। स्कूल के विद्यार्थियों समेत अन्य लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। जग प्रवेश चंद अस्पताल के परिसर तक में पानी भर गया।

उधर, ब्रह्मपुरी, घोंडा, चौहान बांगर, जाफराबाद, मंडावली, गणेश नगर, खजूरी, हर्ष विहार, वजीराबाद रोड, जीटी रोड, झिलमिल, शास्त्री पार्क, एनएच-नौ की सर्विस लेन समेत अन्य जगह वर्षा से जलभराव हुआ। गणेश नगर अंडरपास में जलभराव की वजह वाहनों का आवागमन बंद करना पड़ा।

वहीं, जलभराव में निगम, पीडब्ल्यूडी, डीडीए और सिंचाईं एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के नालों की सफाई के दावे भी बह गए। मुख्य सड़कों से लेकर रिहायशी क्षेत्रों की गलियों में भी जलभराव हुआ। सुबह के वक्त लोगों को जलभराव का सामना करके दुकानों से नाश्ते का सामान खरीदकर लाना पड़ा। शास्त्री पार्क स्थित जग प्रवेश चंद अस्पताल के परिसर में जलभराव हुआ, अस्पताल में जल निकासी के लिए एक पंप हाउस बना हुआ है। उस हाउस के बाहर भी पानी भरा हुआ था। मरीजों को पानी से गुजरकर अस्पताल में जाना पड़ा।

पंप हाउस के कर्मचारियों ने बताया कि अस्पताल के बाहर सड़क पर डीडीए के नाले हैं, ठीक तरह से नालों की सफाई न होने की वजह से बरसात का पानी नालों में नहीं जाता। शास्त्री पार्क, वजीराबाद रोड, जीटी रोड, पुश्ता रोड, एनएच-नौ की सर्विस लेन पर जलभराव से काफी लंबा जाम लगा। वाहन चालकों को घंटों तक जाम का सामना करना पड़ा।

उधर, एनएच-नौ पर एक माह से अधिक हो गया नालों की सफाई होते हुए, यहां जल निकासी के लिए पंप भी लगाया हुआ है। उसके बाद भी विनोद नगर, खिचड़ीपुर, मयूर विहार फेज-दो के पास हर वर्षा में जलभराव हो रहा है। खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर