Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rains: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, अन्य राज्यों में कब मिलेगी गर्मी से राहत?

तूफान बिपरजॉय का असर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देखने को मिल रहा है। सोमवार को सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में अगले दो-तीन दिन में बारिश हो सकती है।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 19 Jun 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। तूफान बिपरजॉय का असर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देखने को मिल रहा है। सोमवार को सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली। बारिश के कारण मौसम खुशनुमा हो गया।

दिल्ली-NCR में तापमान में गिरावट

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली। बारिश के बाद लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 3 से 4 दिनों तक कमोबेश मौसम का हाल ऐसा ही बना रहेगा।

देशभर के मौसम में बदलाव की संभावना

बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में सोमवार यानी 19 जून को हल्की बारिश का अनुमान जताया था। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 38 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री पर आ सकता है। कुछ दिन में देशभर में मौसम के रुख में भी बदलाव आने वाला है।

यूपी में भी अगले दो-तीन दिन बारिश की उम्मीद

खास बात है कि दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को भी झमाझम बारिश हुई। उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में अगले दो-तीन दिन में बारिश हो सकती है। हरियाणा के गुरुग्राम-फरीदाबाद में भी बारिश की बूंदाबांदी की संभावना है। मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी सोमवार को बारिश हो सकती है।

राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में सोमवार सुबह भी बारिश का सिलसिला जा रही सकता है। वहीं, शनिवार को भारी बारिश से तीन जिलों में बाड़मेर, जालोर और सिरोही में बाढ़ जैसे हालात हैं। हालांकि, अभी किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि सोमवार को अधिकांश दक्षिणपूर्व और पूर्वोत्तर राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।