Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश का दौर रहेगा बरकरार, अगले सप्ताह के लिए येलो अलर्ट जारी

राजधानी में शनिवार को आकाश काफी हद तक साफ रहा। इस वजह से तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की गई और उमस भरी हल्की गर्मी महसूस की गई लेकिन अगले कुछ दिनाें तक वर्षा का दौर बरकरार रहने की संभावना है। रविवार को भी हल्की वर्षा हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

By Ranbijay Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 01 Jul 2023 10:49 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में बारिश का दौर रहेगा जारी। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। राजधानी में शनिवार को आकाश काफी हद तक साफ रहा। इस वजह से वर्षा भी नहीं हुई। इस वजह से तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की गई और उमस भरी हल्की गर्मी महसूस की गई, लेकिन अगले कुछ दिनाें तक वर्षा का दौर बरकरार रहने की संभावना है।

रविवार को भी हल्की वर्षा हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना। अगले अगले सप्ताह में बुधवार व बृहस्पतिवार को मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। उस दिन मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है। न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। पिछले दिन दिल्ली में 27.1 मिलीमीटर वर्षा हुई थी।

दिल्ली में मध्यम व फरीदाबाद में खराब श्रेणी में रही हवा की गुणवत्ता

शनिवार को दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम व नोएडा में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही। वही गाजियाबाद में हवा की गुणवत्ता अच्छी रही। लेकिन फरीदाबाद में प्रदूषण का स्तर बढ़ने से हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में बरकरार रहेगी। सीपीसीबी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 69, ग्रेटर नोएडा का 66, गुरुग्राम का 67 व नोएडा का एयर इंडेक्स 90 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में रही। फरीदाबाद का एयर इंडेक्स खराब श्रेणी में 287 दर्ज किया गया। गाजियाबाद का एयर इंडेक्स 46 रहा। इस वजह से हवा की गुणवत्ता अच्छी रही।

रिपोर्ट इनपुट- रणविजय सिंह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें