Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather Update: अच्छी बारिश के आसार नहीं, उमस करेगी परेशान; 15 अगस्त के लिए मौसम का विशेष पूर्वानुमान

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक रविवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 105 दर्ज किया गया। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 14 Aug 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में हाल-फिलहाल अच्छी वर्षा के नहीं आसार, उमस करती रहेगी परेशान (file photo)

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली: बदली मौसमी परिस्थितियों के बीच हाल फिलहा दिल्ली में झमाझम बरसात होने के आसार नहीं हैं। ऐसे में उमस भरी बनी रहेगी। इस दौरान तीखी धूप भी परेशान करेगी। रविवार को भी दिल्ली में दिन भर धूप तीखी खिली रही।

अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 35.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 26.9 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 74 से 57 प्रतिशत दर्ज हुआ। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को अधिकतम तापमान 34 जबकि न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस दौरान हवा की गति 8 से 12 किमी प्रति घंटे तक रहने की संभावना है। कहीं कहीं हल्की बरसात भी हो सकती है।

स्वतंत्रता दिवस के लिए विशेष पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने स्वतंत्रता दिवस यानी मंगलवार के लिए विशेष मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। इस दिन बादलों की आवाजाही रह सकती है। अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक स्वतंत्रता विभाग के दिन शाम के समय कहीं-कहीं बेहद हल्की वर्षा हो सकती है।

दिल्ली की हवा बनी हुई साफ 

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली की हवा लगातार साफ ही बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, रविवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 105 दर्ज किया गया। इस स्तर की हवा को ''मध्यम'' श्रेणी में रखा जाता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर