Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में चल रही हवा, ठंड में इजाफे को लेकर IMD ने जारी किया ताजा पूर्वानुमान

Delhi Weather Forecast दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी मंगवलार सुबह अधिक ठंड महसूस हुई। ठंड हवाओं के चलते कुछ लोग गर्म कपड़ों में भी नजर आए। इस बीच ठंड के लगातार इसी तरह बढ़ने के आसार हैं।

By Jp YadavEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 08:15 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में हो सकता है ठंड में और इजाफा। फाइल फोटो

नई दिल्ली/नोएडा/सोनीपत, जागरण डिजिटल डेस्क। मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच दिल्ली-एनसीआर में ठंड में और इजाफा हुआ है। दिवाली के अगले दिन मंगलवार की सुबह तुलनात्मक रूप से अधिक ठंडी रही। वहीं, पटाखों के फोड़े जाने के बाद दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचंकाक बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई है। लोगों ने सांस लेने में परेशानी के साथ आंखों में जलन की भी शिकायत की है। 

न्यूनतम तापमान में गिरावट

दिल्ली-एनसीआर में लगातार न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट का का सिलसिला जारी है। दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

हवाओं ने किया ठंड में इजाफा

मंगलवार सुबह से ही 10 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से हवाएं चल रही है, जिसके चलते लोगों को अधिक ठंड महसूस हो रही है। दिल्ली-ेएनसीआर के कुछ इलाकों में लोग शाल तक में नजर आए। यूपी के हापुड़ और हरियाणा के सोनीपत, पलवल और रेवाड़ी जिले में मंगलवार सुबह लोगों ने ठंड से बचने के लिए शाल व कंबल का इस्तेमाल किया। 

लगातार ठंड में होगा इजाफा

इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जाहिर किया है कि आने वाले दिनों में भी ठंड में इसी तरह का इजाफा जारी रही है। हालात यही रहे तो नवंबर के प्रथम सप्ताह में दिल्ली-एनसीआर में रजाई का इस्तेमाल करने की नौबत आ सकती है। 

दिल्ली-एनसीआर में सुबह देखने को मिला स्माग

दिल्ली-एनसीआर में ठंड का अहसास लगातार बढ़ रहा है। खासकर रात व सुबह के समय। सुबह तो अब पारा गिरने के साथ ही हल्की धुंध भी देखने को मिल रही है। इसी क्रम में दिल्ली में मंगलवार की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही। न्यूनतम पारा 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अब ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इस बीच पटाखे फोड़े जाने के चलते दिल्ली-एनसीआर में हल्का स्माग छाया हुआ है।

Delhi Pollution: पाबंदी के बावजूद दिवाली पर खूब जले पटाखे, दिल्ली-NCR के कई हिस्सों में जहरीली हुई हवा

Delhi Mask News: दिल्ली-एनसीआर में क्यों जरूरी है मार्च तक मास्क लगाना? पढ़िये- एक्सपर्ट व्यू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें