Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather Update: फिर बदलेगा दिल्ली का मौसम, 4 दिन झमाझम बरसेंगे बादल; IMD ने दिया ताजा अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में आज से चार दिन तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इस दौरान अधिकतम तापमान में भी 5-6 डिग्री की गिरावट आ सकती है। बुधवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है।

By sanjeev Gupta Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 25 Sep 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में उमस से परेशान लोगों को मिलेगी राहत। फाइल फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। कई दिनों के सूखे और उमस के बाद आज से दिल्ली-एनसीआर का मौसम एक बार फिर करवट लेगा। मौसम विभाग ने बुधवार से शनिवार तक चार दिन के लिए हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इस दौरान अधिकतम तापमान में भी पांच से छह डिग्री की गिरावट आने के आसार हैं।

इस बीच बुधवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। कहीं बूंदाबांदी और कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 26 डिग्री रह सकता है।

बिगड़ने लगी दिल्ली का हवा

उधर दिल्ली की वायु गुणवत्ता अब बिगड़ने लगी है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार सुबह 9 बजे दिल्ली का एक्यूआई 228 दर्ज किया गया। इस श्रेणी की हवा को खराब कहा जाता है। हालांकि उम्मीद है कि अगले तीन चार मौसम की अनुकंपा से इसमें अधिक वृद्धि होने के आसार नहीं हैं।

गुरुग्राम: 26 और 27 सितंबर को बूंदाबांदी की संभावना

गुरुग्राम में मंगलवार को मौसम साफ रहा। दिन में उसम और गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 28 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील बने रहने की संभावना है।

नमी वाली हवा आने की संभावना

इस दौरान बंगाल की खाड़ी से नमी वाली हवा आने की संभावना से राज्य में 25 सितंबर से एक बार फिर से मानसूनी हवा की सक्रियता में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है, जिससे राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 26 व 27 सितंबर को हवा तथा गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

28 सितंबर से राज्य में मौसम आमतौर पर खुश्क, लेकिन बीच-बीच में आंशिक बादल रहने का अनुमान है। उत्तर-पश्चिमी हवा चलने से दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने व वातावरण में नमी की मात्रा में गिरावट आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

Delhi Weather: दिल्ली में करवट लेगा मौसम, मानसून सीजन खत्म होने की दहलीज पर; राजधानी की हवा हो गई 'खराब'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें