Move to Jagran APP

Delhi: CRPF कॉन्स्टेबल पत्नी के साथ क्रूरता के 28 दिन बाद आरोपी पति ने लगाई फांसी, पेड़ से लटककर दी जान

सीआरपीएफ में कॉन्स्टेबल पद पर तैनात महिला की हथेली काटने के आरोपित पति ने घटना के 28 दिन बाद हरियाणा के पलवल में आत्महत्या कर ली है। हेड कांस्टेबल की परीक्षा देने के लिए 25 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कानपुर से दिल्ली आई महिला सीआरपीएफ कांस्टेबल को पति ने जूस में नशीला पदार्थ पिलाकर उनके बाएं हाथ की हथेली काट दी थी तभी से वह फरार चल रहा था।

By Sonu RanaEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 01:20 AM (IST)
Hero Image
बृहस्पतिवार को पति ने हरियाणा के पलवल इलाके के सदर थाना क्षेत्र में पेड़ पर फंदा लगाकर जान दे दी।

बाहरी दिल्ली, जागरण संवाददाता। सीआरपीएफ में कॉन्स्टेबल पद पर तैनात महिला की हथेली काटने के आरोपित पति ने घटना के 28 दिन बाद हरियाणा के पलवल जिले में आत्महत्या कर ली है। हेड कॉन्स्टेबल की परीक्षा देने के लिए 25 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कानपुर से दिल्ली आई महिला सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल को पति ने जूस में नशीला पदार्थ पिलाकर उनके बाएं हाथ की हथेली काट दी थी, तभी से वह फरार चल रहा था।

बृहस्पतिवार को उनके पति ने हरियाणा के पलवल इलाके के सदर थाना क्षेत्र में पेड़ पर फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के कानपुर के आशा नगर के सतीश के रूप में हुई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है।

ये है पूरा मामला

पुलिस को दी शिकायत में सीआरपीएफ की 240 बटालियन में तैनात उत्तर प्रदेश के कानपुर के आशा नगर गल्ला मंडी की वंदना कुशवाहा ने बताया कि वह 25 अगस्त को परीक्षा देने के लिए पति सतीश के साथ दिल्ली आई थी।

परीक्षा देने के बाद वह आदर्श नगर थाना इलाके के न्यू मयूर होटल में आराम करने आई थी।होटल के कमरे में उनके पति सतीश कुमार ने जूस लाकर उन्हें पिलाया था। जूस पीने के बाद वंदना को नींद आ गई थी। कुछ देर बाद सतीश ने वंदना के हाथ बांध दिए व मुंह पर टेप बांध दी। वंदना ने इसका विरोध भी किया, लेकिन वह नहीं माना और उसकी हथेली काट दी। इसके बाद वंदना बेहोश हो गई।

पुलिस कर्मी जब कमरे में पहुंचे तो महिला को होश आया। महिला के हाथ बंधे हुए थे व मुंह पर टेप लगी हुई थी। पुलिस वंदना को सफदरजंग अस्पताल लेकर गई थी, जहां उसका इलाज किया गया। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर सतीश कुमार के कानपुर स्थित घर व अन्य जगह पर छापेमारी कर रही थी।

यह भी पढ़ें- DUSU Election 2023: हाथ में दिया फूल, बैलेट नंबर कराया याद... प्रत्याशी और समर्थकों ने ऐसे मांगे वोट

पुलिस से बचने के लिए अपनाए ये हथकंडे

सतीश पुलिस से बचने के लिए ठिकाने बदल-बदलकर रह रहा था। बृहस्पतिवार को पलवल की सदर थाना पुलिस को पेड़ से युवक के फंदा लगाकर लटके होने की जानकारी मिली थी। पहले तो उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। बाद में उसकी पहचान हुई व आदर्श नगर थाना पुलिस को शुक्रवार को उसके पेड से लटके होने की जानकारी दी गई। शनिवार सुबह टीम पलवल जाएगी।

रिपोर्ट इनपुट- सोनू राणा

यह भी पढ़ें- Delhi Crime: खिड़की से बाहर झांकने पर चार शिक्षकों ने विद्यार्थी को जमकर पीटा, दूसरे कमरे में ले जाकर...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।