Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो दिन में दिल्ली को मिलेगा नया सीएम, केजरीवाल के फैसले पर क्या बोले AAP नेता

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि जिस देश में कोई एक पार्षद की कुर्सी से भी इस्तीफा नहीं देता वहां हमारे नेता अरविंद केजरीवाल जी ने सिर्फ भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर अग्निपरीक्षा देते हुए CM की कुर्सी त्याग करने का फैसला किया है। केजरीवाल जी कट्टर ईमानदार हैं इस बात पर अब जनता मोहर लगाएगी। गर्व है मुझे ऐसी पार्टी का कार्यकर्ता होने पर।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:42 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल के इस एलान पर आप के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो दिन बाद अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दो दिन में विधायक दल की बैठक होगी। इसमें सीएम पद के नाम पर मुहर लगेगी। उन्होंने इसके साथ ही मनीष सिसोदिया के भी मुख्यमंत्री बनने की संभावना को खारिज कर दिया। वहीं केजरीवाल के इस एलान पर आप के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। 

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि जिस देश में कोई एक पार्षद की कुर्सी से भी इस्तीफा नहीं देता, वहां हमारे नेता अरविंद केजरीवाल जी ने सिर्फ भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर अग्निपरीक्षा देते हुए CM की कुर्सी त्याग करने का फैसला किया है। केजरीवाल जी कट्टर ईमानदार हैं, इस बात पर अब जनता मोहर लगाएगी। गर्व है मुझे ऐसी पार्टी का कार्यकर्ता होने पर।

दुनिया में ऐसा कोई उदाहरण नहीं मिलेगा: सौरभ भारद्वाज

वहीं केजरीवाल के इस घोषणा पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "आपको दुनिया में ऐसा उदाहरण नहीं मिलेगा कि कोई मुख्यमंत्री कोर्ट से जमानत लेने के बाद खुद फैसला किया कि कोर्ट ने मुझे जमानत दे दी है लेकिन जिस दिन मेरी जनता मुझे अग्निपरीक्षा देगी, तभी मैं इस कुर्सी पर बैठूंगा। पिछले 3 बार से दिल्ली की जनता बीजेपी को वोट दे रही है लोकसभा में और विधानसभा में 8 सीटें दे रहे हैं, तो बीजेपी को सच्चाई पता है कि मुख्यमंत्री कीतीन कुर्सी अरविंद केजरीवाल का इंतजार करेगी।"

जनता तय करेगी कौन ईमानदार है और कौन नहीं: कैलाश गहलोत

वहीं दिल्ली के पर्यटन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा- हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी से सहमत हैं। केजरीवाल जी ने लोगों का प्यार, सम्मान और आशीर्वाद कमाया है। उन्होंने यह दिल्ली की जनता पर छोड़ दिया है कि वे ईमानदार हैं या नहीं और पार्टी ईमानदार है या नहीं।

अब हम जनता से प्रमाण पत्र लेकर लौटेंगे: अरविंद केजरीवाल

वहीं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को AAP को खत्म करने के मकसद से गिरफ्तार किया गया था, लेकिन BJP इसमें विफल रही। अब केजरीवाल जी जनता के बीच जा रहे हैं, हम जनता से सर्टिफिकेट लेंगे। दिल्ली की जनता तय करेगी कि वे ईमानदार हैं या दोषी। मुझे पूरा भरोसा है कि अरविंद केजरीवाल जी भारी बहुमत से जनता का प्रमाण पत्र लेकर आएंगे। अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली की जनता की ईमानदारी से सेवा की है। 

यह भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal News: 'जेल से ही इस्तीफा देने वाले थे केजरीवाल, लेकिन क्यों रुक गए', सीएम ने खुद बताई वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर